UP By Election: सपा ने घोषित किया करहल सीट से उम्मीदवार, इनको मिली बड़ी जिम्मेदारी

UP By Election 2024: यूपी के मैनपुरी के करहल विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए सपा ने अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। जिसकी घोषणा सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने सोमवार को कर दी है। बता दें कि ये सीट अखिलेश यादव के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी।

गौरतलब है कि यूपी में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। ऐसे में सपा ने करहल सीट पर उम्मीदवार उतारकर ताल ठोक दी है। लोकसभा चुनाव में यूपी में शानदार प्रदर्शन करने वाली सपा इन उपचुनावों में भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रही है। सोमवार को सपा के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने करहल में एक सभा को संबोधित करते हुए तेजप्रताप यादव के नाम की घोषणा की है। रामगोपाल ने कहा कि करहल उपचुनाव में सैफई परिवार का ही व्यक्ति चुनाव लड़ेगा और यहां से सपा प्रत्याशी तेज प्रताप यादव होंगे।

यूपी में जिन 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने जा रहा है, साल 2022 के चुनावों में इनमें से 5 सीटों पर सपा को जीत मिली थी। ऐसे में सपा इन उपचुनावों को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रही है।

जल्द बीजेपी भी करेगी पार्टी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

यूपी में 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी ने हर सीट पर उम्मीदवारों के तीन- तीन नाम का पैनल तैयार कर लिया है। उपचुनावों की तारीखों का जल्द ही ऐलान हो सकता है। आज सीएम योगी आदित्यनाथ ने उपचुनावों को लेकर बैठक भी बुलाई थी।

लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद बीजेपी ने दस सीट पर होने वाले उपचुनाव में पूरी ताकत लगा दी है। दस सीट में तीन तीन उम्मीदवारों के नाम का जो पैनल तैयार हुआ है, उसमें जातीय और क्षेत्रीय समीकरण का खास ध्यान रखा गया है। उपचुनाव की तैयारियों के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने तीस मंत्रियो की टीम लगाई है। खुद सीएम योगी मिल्कीपुर और कटेहरी सीट को देख रहे हैं। साथ में दोनों डिप्टी सीएम को 2-2 सीट की जिम्मेदारी दी गई है।

Also Read: Lucknow News : विधानभवन के सामने युवक ने खुद को लगाई आग, पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

Get real time updates directly on you device, subscribe now.