Gonda Crime News: पत्नी से अवैध संबंध के चलते की थी साढ़ू की गला रेतकर हत्या, हत्यारोपी गिरफ्तार

Gonda Crime News: पत्नी से अवैध संबंध के चलते साढ़ू की गला रेतकर हत्या करने के आरोपी को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर आलाकत्ल चाकू व खून से लथपथ कपड़ा बरामद कर लिया है।

घटना का खुलासा करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी मनोज कुमार रावत ने बताया कि इटियाथोक थाना क्षेत्र के गांधी चबूतरा निवासी मृतक लालजी शिल्पकार की गला रेतकर हत्या किए जाने की सूचना मृतक के परिजनों द्वारा शुक्रवार देर शाम स्थानीय पुलिस को दी गई थी। सूचना पर आलाधिकारियों द्वारा स्थानीय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया गया तथा डॉग स्क्वायड व फोरेंसिक टीम को मौके पर बुलाकर साक्ष्य संकलन की कार्रवाई करायी गई थी। मृतक के बेटे की तहरीर पर इटियाथोक थाने में आरोपी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था।

विवेचना के दौरान मिले साक्ष्यों के आधार पर घटना कारित करने के आरोपी कनीवा पुत्र मस्तु निवासी रामपुर खगईजोत थाना कोतवाली देहात, जनपद बलरामपुर को रेलवे स्टेशन भवानीपुर कलां के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। एएसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना जुर्म कुबूल करते हुए बताया कि उसकी शादी करीब 8 वर्ष पूर्व गांधी चबूतरा भवानीपुर खुर्द गांव में दयाराम की लड़की गीता देवी के साथ हुई थी। करीब एक वर्ष से उसकी पत्नी गीता देवी अपने जीजा लालजी के घर रह रही थी। आरोपी के ससुर व साढ़ू एक ही गांव में रहते हैं। आरोपी अपनी पत्नी को लेने के लिए कई बार साढ़ू के घर गया था, लेकिन उसकी पत्नी उसके साथ रहने को राजी नहीं थी। पत्नी के घर न आने की बात से आरोपी काफी परेशान रहा करता था।

आरोपी ने अपनी पत्नी और साढ़ू को दो बार आपत्तिजनक स्थिति में देखा था तथा पत्नी को साढ़ू के घर न रहकर ससुर के घर रहने की नसीहत दी थी। मना करने के बावजूद पत्नी का साढ़ू के घर रहना उसे नागवार गुजरा। इस पर आरोपी ने साढ़ू को रास्ते से हटाने की योजना बनायी। घटना वाले दिन आरोपी ने योजनाबद्ध तरीके से साढ़ू लालजी को अपने साथ घर से कुछ दूर ले जाकर सागौन के पेड़ के नीचे शराब पिलाई। नशा चढ़ने के बाद आरोपी ने अपने साढू लालजी का चाकू से गला रेत दिया। लालजी के चीखने की आवाज सुनकर जब तक लोग मौके पर पहुंचते, तब तक आरोपी कनीवा वहां से फरार हो गया था। एएसपी पूर्वी मनोज कुमार रावत ने बताया कि आरोपी को दर्ज मुकदमे के तहत जेल भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें – Gonda: जमदरा गांव में दुर्गा प्रतिमा की स्थापना को लेकर दो समुदायों में विवाद, भारी फोर्स तैनात

Get real time updates directly on you device, subscribe now.