Gonda News: मृत्यु प्रमाण पत्र न बनाने पर मंडलायुक्त सख्त, सीडीओ को दिए जांच के आदेश

आयुक्त ने समाधान दिवस में गोण्डा तहसील पहुंचकर सुनी जनसमस्याएं, फर्जी बैनामा की शिकायत पर जांच के आदेश

Sandesh Wahak Digital Desk: संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर आयुक्त देवीपाटन मंडल शशिभूषण लाल सुशील ने डीआईजी अमरेन्द्र प्रसाद सिंह के साथ गोण्डा तहसील पहुंचकर फरियादियों की शिकायतों को सुना और अधिकारियों को शिकायतों के निस्तारण के निर्देश दिए।

आयुक्त ने समाधान दिवस में गोण्डा तहसील पहुंचकर सुनी जनसमस्याएं

संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 92 मामले आये जिसमें से चार शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कराया गया। मण्डलायुक्त ने कई फरियादियों की समस्याओं को स्वयं सुना एवं सम्बन्धित अधिकारी को बुलाकर तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। झंझरी ब्लाक के पवन कुमार तिवारी ने कई बार आवेदन दिए जाने के बावजूद मृत्यु प्रमाण पत्र न बनाये जाने के संबंध में शिकायती पत्र देते हुए आयुक्त को बताया कि उनकी माता की मृत्यु विगत 6 मई 2024 को हुई थी। विकास खंड कार्यालय में कई बार आवेदन पत्र देने के बाद भी आज तक मृत्यु प्रमाण पत्र नहीं बनाया गया।

लापरवाह कर्मचारियों पर कार्रवाई के आदेश

इस पर आयुक्त ने मुख्य विकास अधिकारी गोण्डा अंकिता जैन को जांच कर लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही करने तथा समय सीमा के अंतर्गत प्रार्थी को मृत्यु प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। ब्लाक इटियाथोक निवासी रजकला ने आयुक्त को प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि विपक्षी गणों द्वारा उनके अर्ध विक्षिप्त लड़के को झाड़-फूंक के बहाने बुलाकर संपूर्ण अंश का फर्जी बैनामा करा लिया गया है। साथ ही किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी गई है। इस पर आयुक्त ने डीएम गोण्डा नेहा शर्मा को जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

सीडीओ को दिए जांच के आदेश

इसके अलावा इटियाथोक की निवासी रीना ने प्रार्थना पत्र देते हुए निवेदन किया कि वह बहुत गरीब महिला है। उसके पास रहने के लिए कोई मकान नहीं है। उन्होंने आवासीय सहायता दिलाने की मांग की। उन्होंने बताया कि आवास न होने के कारण वह छप्पर में रहकर गुजर-बसर कर रही है। आयुक्त ने सीडीओ को पात्रता की जांच कर आवास दिलाने के आदेश दिए। इस मौके पर डीआईजी अमरेंद्र प्रसाद सिंह, उप जिलाधिकारी, तहसीलदार न्यायिक, सीओ सिटी, कानूनगो, लेखपाल सहित सभी अधिकारी मौजूद रहे।

Also Read: Gonda: ब्लैक स्पॉट के रूप में चिन्हित है बेंदुली गांव का अंधा मोड़, फिर भी नहीं थमती है रफ्तार

Get real time updates directly on you device, subscribe now.