श्रावस्ती डीएम को जालसाज ने दी धमकी, कहा-सोच लीजिये, मुझे ही मिलना चाहिए टेंडर

Shravasti News : जिले के डीएम अजय कुमार द्विवेदी को एक जालसाज जो कि ठेकेदार भी बताया जाता है ने व्हाट्सअप चैट के जरिये धमकी दी है। धमकी देने वाला जालसाज कई विभागों में अधिकारियों पर दबाव बनाकर उनसे अपनी कंपनी के जरिये काम करवाता है। मिली जानकारी के अनुसार जालसाज ठेकेदार ने सीसीटीवी के टेंडर लेने के लिए डीएम को मेसेज भेजा। उसने लिखा- सोच लीजिये टेंडर हमको ही मिलना चाहिए, नहीं तो अंजाम अच्छा नहीं होगा।

जिलाधिकारी अजय कुमार द्विवेदी ने बताया कि संदीप त्रिपाठी पुत्र जगदीश त्रिपाठी, निवासी एल्डिको कॉलोनी लखनऊ द्वारा व्हाट्सअप चैट के माध्यम से एक फर्म विशेष को कार्य दिलाने के लिए बाध्य किया जा रहा है। साथ हीं इस बात की भी धमकी दी जा रही है कि यदि इस फर्म को काम नही मिला तो परिणाम अच्छा नही होगा। संदीप त्रिपाठी द्वारा शासकीय कार्य में बाधा डालने के साथ हीं ऑन ड्यूटी अधिकारियों को धमकी भी दी गयी है।

बता दें कि संदेशवाहक ने पूर्व में भी इस जालसाज संदीप त्रिपाठी पुत्र जगदीश त्रिपाठी, निवासी एल्डिको कॉलोनी लखनऊ से जुड़े तथ्य और इसके कारनामों को उजागर करते हुए समाचार प्रकाशित किया था।

जिलाधिकारी ने यह भी बताया कि जनपद श्रवस्ती में संदीप त्रिपाठी द्वारा स्वयं व अपने से जुड़ी हुई कम्पनियों को ठेका दिलाने का कार्य किया जाता है। यह एक सिंडीकेट के रूप में कई सारी कम्पनियों से सम्पर्क करके रखता है और एक कम्पनी के ब्लैक लिस्ट होने पर दूसरी कम्पनी के माध्यम से कार्य लेता है। उक्त व्यक्ति के विरूद्ध जनपद लखनऊ एवं श्रावस्ती में पहले से हीं ठगी व जालसाजी के दो-दो अभियोग पंजीकृत हैं। जनपद लखनऊ के मड़ियांव थाने में 85 लाख की ठगी करने के आरोप में अभियोग पंजीकृत है, जबकि लखनऊ के ही पीजीआई थाने में स्वयं को आईएएस एवं आईपीएस अधिकारियों का परिचित बताकर सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर तीस लाख की ठगी करने के आरोप में अभियोग पंजीकृत है।

 

इसके अलावा श्रावस्ती जनपद में मोहम्मद शाहिद पुत्र मोहम्मद हामिद, निवासी पुरानी बाजार भिनगा को टेण्डर दिलाये जाने के नाम पर भी संदीप त्रिपाठी ने छह लाख पचास हजार रूपये की ठगी की है। जिसका थाना इकौना में अभियोग पंजीकृत है। वहीं एक अन्य मामले में थाना कोतवाली भिनगा में भी मुकदमा पंजीकृत है।

ये भी पढ़ें – PM Internship Scheme: युवाओं के लिए खुशखबरी, सीखने के साथ ही मिलेंगे 5 हजार रुपये

Get real time updates directly on you device, subscribe now.