Taiwan Typhoon Krathon: ताइवान में क्रैथॉन का कहर जारी, 2 की मौत और 100 से अधिक घायल

Taiwan Typhoon Krathon: ताइवान में तूफान क्रैथॉन का असर तेजी से दिखने लगा है, जिसके चलते दो लोगों की मौत हो चुकी है और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। तेज हवाओं और भारी बारिश के कारण निचले और पर्वतीय क्षेत्रों में रहने वाले हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। ताइवान के ‘सेंट्रल इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर’ के अनुसार, तूफान के चलते अब तक 102 लोग घायल हुए हैं।

पूर्वी हुआलियन शहर में एक बुजुर्ग व्यक्ति की पेड़ काटते समय सीढ़ी से गिरने के कारण मौत हो गई, जबकि ताइतुंग काउंटी में एक वाहन पर पत्थर गिरने से एक अन्य व्यक्ति की जान चली गई। दो अन्य लोग अब भी लापता हैं।

केंद्रीय मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि 209 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली हवाओं के साथ यह तूफान ताइवान के घनी आबादी वाले पश्चिमी तट से टकरा सकता है। ताइवान के दक्षिण-पश्चिमी हिस्सों में तेज हवाओं और भारी बारिश का अनुमान है। ताइतुंग काउंटी में पिछले चार दिनों में 128 सेंटीमीटर और काऊशुंग में 43 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

तूफान की गंभीरता को देखते हुए पूरे तटीय क्षेत्र में स्कूल और सरकारी कार्यालयों को बंद कर दिया गया है, और सभी घरेलू उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। हुआलिन काउंटी में भूस्खलन की आशंका वाले क्षेत्रों से 3,000 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है। दक्षिणी पिंगटुंग काउंटी और ताइनान से भी सैकड़ों लोगों को निकाला गया है। आपको बता दे, करीब 27 लाख की आबादी वाले काऊशुंग शहर के तूफान से सीधे प्रभावित होने की आशंका जताई गई है, जिससे पूरे इलाके में दहशत का माहौल है।

Also Read: ताइवान में तूफान क्रैथॉन का कहर: स्कूल-कॉलेज बंद, उड़ानें रद्द, भूस्खलन से यातायात बाधित

Get real time updates directly on you device, subscribe now.