UP News : मायावती ने सरकार पर उठाया बड़ा सवाल, कहा-हाथरस कांड की चार्जशीट में सूरज पाल का नाम तक नहीं

UP News : हाथरस कांड को लेकर पुलिस द्वारा दी गई चार्जशीट को लेकर बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने राज्य सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने एक्स हैंडल पर लिखा कि राज्य सरकार के संरक्षण की वजह से हाथरस कांड की चार्जशीट में सूरज पाल सिंह उर्फ भोले बाबा का नाम नहीं है। गौरतलब है कि हाथरस भगदड़ के बाद बसपा ने सबसे पहले भोले बाबा की भूमिका की जांच कर कार्रवाई करने की मांग की थी।

बसपा सुप्रीमो ने बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया पर लिखा कि हाथरस में 2 जुलाई को हुए सत्संग भगदड़ कांड में 121 लोगों की मृत्यु हो गई थी, जिनमें अधिकतर महिलाएं और बच्चे थे। इस घटना की जांच के बाद अदालत में दाखिल चार्जशीट में भोले बाबा का नाम नहीं होना जनविरोधी राजनीति है, जिससे साबित होता है कि ऐसे लोगों को राज्य सरकार का संरक्षण है।

उन्होंने इसे अनुचित करार देते हुए लिखा कि मीडिया के अनुसार सिकन्दराराऊ की इस दर्दनाक घटना को लेकर 2300 पन्नों की चार्जशीट में 11 सेवादारों को आरोपी बनाया गया है। लेकिन बाबा सूरजपाल के बारे में सरकार द्वारा पहले की तरह चुप्पी क्या उचित है। ऐसे सरकारी रवैये से आगे ऐसी घटनाओं को रोक पाना क्या संभव होगा।

 

ये भी पढ़ें –Supreme Court News : बिहार के पूर्व मंत्री बृज बिहारी प्रसाद की हत्या मामले में दो को आजीवन कारावास

Get real time updates directly on you device, subscribe now.