कंगना रनौत का वो कौन सा है विवादित बयान ? जिस पर हो रहा जमकर बवाल

बॉलीवुड की चर्चित अदाकारा और मंडी लोकसभा सीट की सांसद कंगना रनौत अपने बेबाक बयानों के लिए जानी जाती हैं। हाल ही में 2 अक्टूबर को कंगना ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को याद करते हुए एक सोशल मीडिया पोस्ट शेयर किया, जिसमें उन्होंने महात्मा गांधी पर अप्रत्यक्ष टिप्पणी करते हुए लिखा, “देश के पिता नहीं, देश के तो लाल होते हैं।” इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया है। यह पहली बार नहीं है जब कंगना के बयान ने विवाद खड़ा किया है। आइए नजर डालते हैं उनके कुछ और चर्चित बयानों पर जिन्होंने विवादों को जन्म दिया।

किसान आंदोलन पर विवादित बयान

कंगना ने किसान आंदोलन के दौरान एक बुजुर्ग महिला महिंदर कौर की फोटो शेयर करते हुए टिप्पणी की थी कि ये वही दादी हैं, जो 100 रुपये में प्रदर्शन के लिए उपलब्ध हैं। इस बयान के बाद उन्हें काफी आलोचना का सामना करना पड़ा। कौर ने उस समय झंडा लेकर पंजाब के किसानों के साथ मार्च किया था, और कंगना की इस टिप्पणी को अपमानजनक करार दिया गया।

‘असली आजादी 2014 में मिली’

कंगना ने एक टीवी चैनल पर 2021 में कहा था कि भारत को 1947 में भीख में आजादी मिली थी और देश को असली आजादी 2014 में मिली है। इस बयान ने राजनीतिक हलकों में जबरदस्त विवाद को जन्म दिया, और इसे स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान बताया गया।

शंकराचार्य पर टिप्पणी

इस साल जुलाई में कंगना ने शंकराचार्य जी के बयान पर सवाल उठाया था, जिसमें उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को अपमानजनक शब्दों से संबोधित किया था। कंगना ने इसे हिंदू धर्म की गरिमा के विपरीत बताया और शंकराचार्य जी पर ओछी बातों का आरोप लगाया।

राहुल गांधी पर निशाना

कंगना ने राहुल गांधी की महाभारत के चक्रव्यूह पर की गई टिप्पणी का मजाक उड़ाते हुए कहा था कि उनके व्यवहार का टेस्ट करवाना चाहिए, क्योंकि वह कुछ ड्रग्स का सेवन कर रहे होंगे। कंगना की इस टिप्पणी के बाद सोशल मीडिया पर भी खूब बवाल मचा था।

Also Read: TV की नागिन बनीं Bigg Boss 18 की सबसे महंगी कंटेस्टेंट, एक एपिसोड की फीस जानकर उड़ जाएंगे होश!

Get real time updates directly on you device, subscribe now.