Ayodhya News: गैंगरेप के बाद धोखाधड़ी का केस दर्ज, सपा नेता मोईद खान की बढ़ीं मुश्किलें

UP News: अयोध्या गैंगरेप के आरोपी और समाजवादी पार्टी के नेता मोईद खान की मुश्किल बढ़ गई हैं. दरअसल, आरोपी सपा नेता के खिलाफ एक और केस दर्ज किया गया है. आपको बता दें कि इस बार मोईद खान के खिलाफ बैंक के साथ धोखाधड़ी करने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है.

Ayodhya News

पंजाब नेशनल बैंक के मैनेजर की तरफ से सपा नेता के खिलाफ केस दर्ज करवाया गया है. अयोध्या के पूरा कलंदर थाने में पंजाब नेशनल बैंक भदरसा के ब्रांच मैनेजर श्री प्रकाश ने ये केस दर्ज करवाया है. केस दर्ज होने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

क्या है पूरा मामला?

Ayodhya News

जानकारी के मुताबिक, भदरसा में जिस जगह पर सपा नेता मोईद खान ने जमीन कब्जाई थी और जहां शॉपिंग कंपलेक्स बनाया था. उसी में पंजाब नेशनल बैंक की शाखा भी खोली गई थी. पंजाब नेशनल बैंक जमीन के जिस हिस्से खुला था, वह गाटा संख्या 1672 थी. जबकि मुईद खान के नाम दर्ज जमीन की गाटा संख्या 1683 थी. मोईद खान का पंजाब नेशनल बैंक के साथ एग्रीमेंट 15 अक्टूबर 2020 के दिन हुआ था.

आपको बता दें कि अब सामने आया है कि मोईद खान ने जिस जमीन का एग्रीमेंट पंजाब नेशलन बैंक के साथ किया था. वह जमीन सपा नेता मोईद खान की थी ही नहीं.

दरअसल, 17 अगस्त 2024 के दिन अयोध्या विकास प्राधिकरण ने बैंक को दी नोटिस जारी किए, तब जाकर इस बात का खुलासा हुआ. मोईद खान ने उस जमीन का एग्रीमेंट बैंक के साथ कर दिया था, जो जमीन उसके नाम पर नहीं थी और वह बैंक से किराए की मोटी रकम भी ले रहा था.

ये मामला सामने आते ही अब अयोध्या के पूराकलंदर थाने में पंजाब नेशनल बैंक के भदरसा ब्रांच मैनेजर की तहरीर पर जेल में बंद मोईद खान पर एक और एफआईआर दर्ज करवा दी गई है.

गैंगरेप के आरोप में जेल में बंद है मोईद खान

Ayodhya News

अयोध्या पूरा कलंदर थाना इलाके में एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म के आरोप में सपा नेता मोईद खान पहले से ही जेल में बंद है. आरोप है कि मोईद ने अपने नौकर राजू खान के साथ मिलकर नाबालिग का अश्लील वीडियो बना लिया था. और फिर लंबे समय तक उसे ब्लैकमेल कर रेप करते रहे.

इस मामले का खुलासा तब हुआ था, जब पीड़िता दो महीने की गर्भवती हो गई थी. पीड़िता के परिजनों ने मामले की शिकायत पुलिस से की, लेकिन आरोप लगाया गया कि शुरू में कोई एक्शन नहीं हुआ. बाद में जब हिंदू संगठनों के साथ निषाद पार्टी के लोगों ने आक्रोश जताया तो पुलिस ने सपा के भदरसा नगर अध्यक्ष मोईद खान और उसकी बेकरी में काम करने वाले राजू को गिरफ्तार कर लिया.

Also Read: Bareilly Explosion: अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से पांच की मौत, चार पुलिसकर्मी सस्‍पेंड

Get real time updates directly on you device, subscribe now.