Sultanpur Encounter: कोर्ट पहुंची मंगेश यादव की मां, STF प्रभारी समेत 5 के खिलाफ वाद किया दाखिल

Sultanpur Encounter: सुल्तानपुर एनकाउंटर का मामला अब कोर्ट पहुंच गया है। मृतक मंगेश की मां ने सुल्तानपुर एसपी और एसटीएफ प्रभारी डीके शाही समेत पांच लोगों के लिए कोर्ट में वाद दाखिल किया है।

सीजेएम कोर्ट में दिए गए प्रार्थना पत्र में मंगेश की मां ने पुलिसकर्मियों पर हत्या और षड्यंत्र का आरोप लगाया है। सीजेएम ने वाद दाखिल करते हुए 11 अक्टूबर 2024 की तिथि नियत करते हुए थानाध्यक्ष बक्सा से रिपोर्ट तलब किया है।

मृतक मंगेश की मां शीला ने सीजेएम कोर्ट में दिए प्रार्थना पत्र में कहा कि 02/03 सितंबर समय लगभग रात 2 बजे मेरे दरवाजे पर 4-5 पुलिस के लोग आये मेरे लड़के मंगेश यादव को जगाकर ले जाने लगे। मैंने पूछा कि मेरे लड़के को कहां ले जा रहे है। तो पुलिस वालों ने बताया कि पूछताछ करने के लिए ले जा रहा हूं। पूछताछ करके छोड़ दूंगा।

प्रार्थना पत्र में लगाए गंभीर आरोप

थानाध्यक्ष बक्शा पुलिस बल के साथ लगातार दो रात में मेरे घर आकर वीडियो बनाते हुए कहलवाये कि तुम्हारा लडका दो-तीन माह से घर नहीं है। अगले दिन दिनांक पांच सितंबर को थाना बक्शा की हल्का पुलिस मेरे घर आई। उन्होंने कहा कि जानती हो तुम्हारा लड़का कहां है। जाओ सुल्तानपुर पोस्ट मार्टम हाउस से अपने लड़के मंगेश की लाश लेकर आओ।

अदालत में दिए गए प्रार्थना पत्र में मगेश यादव की मां ने कहा कि मरने की सूचना पर मैं अवाक रह गयी और रोने लगी। मंगेश की मां ने आरोप लगाया कि पुलिस द्वारा मेरे लड़के को घर से ले जाकर गोली मारकर हत्या कर दी गयी है। मेरे लड़के की हत्या पुलिस की अभिरक्षा में पुलिस वालों द्वारा की गयी है। हल्का सिपाही थाना बक्शा जौनपुर की पुलिस मेरे घर से अपने साथ 4-5 पुलिस वालों के साथ आकर मेरे लड़के को ले गये थे। मंगेश की पोस्टमार्टम रिपोर्ट हमें आज तक नहीं दी गई है।

बता दें कि 28 अगस्त को सुल्तानपुर के मेजरगंज इलाके में पांच हथियारबंद लोगों ने दिनदहाड़े एक आभूषण की दुकान से बंदूक की नोक पर 1.5 करोड़ रुपये से अधिक का कीमती सामान लूट लिया था। पुलिस का आरोप है कि इस घटना में मंगेश भी शामिल था। जबकि मृतक के परिजनों ने इससे इनकार किया है। मंगेश यादव 5 सिंतंबर को पुलिस मुठभेड़ में ढेर हो गया था।

Also Read: UP Politics: केशव मौर्य और सपा के बीच फिर छिड़ी जुबानी जंग, जानिए किसने क्या कहा?

Get real time updates directly on you device, subscribe now.