IND vs BAN 2nd Test: रोहित ब्रिगेड ने कानपुर का किला किया फतह, 2-0 के साथ बांग्लादेश का किया सूपड़ा साफ़

IND vs BAN 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज कर ली है. इस जीत के साथ ही भारत ने 2 टेस्ट मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली. आपको बता दें कि भारत को दूसरी पारी में जीत के लिए 95 रनों का लक्ष्य मिला था.

IND vs BAN 2nd Test

इससे पहले बांग्लादेश को दूसरी पारी में जल्दी ऑलआउट करने में रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जेडजा और जसप्रीत बुमराह ने अहम योगदान दिया.

IND vs BAN 2nd Test

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरी पारी में जडेजा, अश्विन और बुमराह ने 3-3 विकेट झटके. पांचवें दिन की शुरुआत बांग्लादेश ने 26/2 रनों के स्कोर के साथ की थी. टीम ने तीसरा विकेट जल्दी ही गंवा दिया था. फिर चौथे विकेट के लिए शादमान इस्लाम और नजमुल हुसैन शांतो ने 55 (84) रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूती प्रदान की और लगने लगा कि बांग्लादेश बड़ा स्कोर बोर्ड पर लगा देगी, लेकिन शादमान और शांतो की साझेदारी खत्म होते ही पूरी टीम बिखर गई.

IND vs BAN 2nd Test

हालांकि, अंत में मुश्फिकुर रहीम और खलीद अहम कुछ देर क्रीज पर खड़े रहे. दोनों ने 10वें विकेट के लिए 16 (38) रनों की साझेदारी की. टीम इंडिया के पास लक्ष्य हासिल करने के लिए 2 सेशन का वक्त बाकी है.

बांग्लादेश के लिए दूसरी पारी में शादमान इस्लाम ने 10 चौकों की मदद से 50 रनों का सबसे बड़ा निजी स्कोर बनाया. इस दौरान भारत के लिए जडेजा, अश्विन और बुमराह के अलावा आकाश दीप ने विकेट चटकाया. आकाश को 1 सफलता मिली.

टीम इंडिया ने पहली पारी में मचाया था धमाल

IND vs BAN 2nd Test

टीम इंडिया ने पहली पारी में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 34.4 ओवर में 285/9 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी. टीम के लिए यशस्वी जायसवाल ने 51 गेंदों में 12 चौके और 2 छक्कों की मदद से सबसे बड़ा निजी स्कोर बनाया. इसके अलावा केएल राहुल ने 43 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 68 रन स्कोर किए थे. टीम इंडिया ने पहली पारी में ताबड़तोड़ बल्लेबाज के साथ 52 रन की लीड हासिल की थी.

Also Read: India Record Most Sixes in Test: इंग्लैंड को पछाड़कर भारत ने एक साल में जड़ दिए इतने छक्के

Get real time updates directly on you device, subscribe now.