Haryana Election: चुनाव प्रचार के दौरान दुष्यंत चौटाला और चंद्रशेखर आजाद के वाहन पर पथराव, FIR दर्ज

Sandesh Wahak Digital Desk: जींद जिले के उचाना विधानसभा क्षेत्र में बीती रात को चुनाव प्रचार के दौरान हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और उनके साथ मौजूद उत्तर प्रदेश के सांसद चंद्रशेखर आजाद की गाड़ी पर अज्ञात युवकों ने कथित रूप से पथराव कर दिया। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार, घटना के वक्त नेताओं का काफिला रुका हुआ था और सोमवार शाम को जब कथित घटना हुई, तब वाहन में कोई नहीं था। उन्होंने बताया कि चुनाव प्रचार के लिए जा रहे चौटाला और आजाद की गाड़ी पर कुछ युवकों ने कथित रूप से पत्थर फेंके और ध्यान भटकाने के लिए धूल मिट्टी भी उड़ाई।

उचाना कलां गांव में हुआ था पथराव

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। दुष्यंत चौटाला और पुलिस के बीच बहस भी हुई। उचाना विधानसभा सीट से जननायक जनता पार्टी (जजपा) के दुष्यंत चौटाला प्रत्याशी हैं और चंद्रशेखर उनके समर्थन में रोड शो करने आए थे। देर शाम को इनका काफिला उचाना कलां गांव पहुंचा था।

सूचना मिलने पर उचाना के थाना प्रभारी (एसएचओ) पवन कुमार मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि वाहन पर खरोंच के निशान थे और पथराव में चंद्रशेखर की गाड़ी का पिछला शीशा टूट गया था। पुलिस के अनुसार, सोमवार को चुनाव प्रचार के दौरान 74 वर्षीय उचाना निवासी एक व्यक्ति और दुष्यंत के बीच उस समय बहस हो गई थी जब दुष्यंत ने उनसे कुछ सवाल पूछे थे।

इस दौरान मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी के साथ भी दुष्यंत की बहस हुई। विवाद बढ़ने पर अतिरिक्त पुलिस बल को मौके पर बुलाया गया। रोड शो को वहीं रोक दिया गया और दुष्यंत व चंद्रशेखर भी वाहन से उतर कर कार्यकर्ताओं के बीच आ गए।

हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग

बताया जाता है कि दुष्यंत चौटाला ने एसएचओ से हमलावरों को गिरफ्तार करने को कहा, जिस पर एसएचओ ने प्राथमिकी दर्ज करने की बात कही। इस पर चौटाला ने कथित तौर पर कहा कि एसएचओ के पास कार्रवाई के लिए एक घंटे का समय है।

इस दौरान वहां भीड़ एकत्र हो गई। बाद में चंद्रशेखर दूसरी कार से वहां से रवाना हुए। एसएचओ ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और शिकायत में नामजद वरिष्ठ नागरिक से पूछताछ की जाएगी। दुष्यंत चौटाला व चंद्रशेखर आजाद के काफिले को कड़ी सुरक्षा के बीच निकाला गया।

पूर्व सांसद अजय सिंह चौटाला के नेतृत्व वाली जजपा और चंद्रशेखर आजाद के नेतृत्व वाली आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) पांच अक्टूबर को होने वाला हरियाणा विधानसभा चुनाव गठबंधन के तहत लड़ रही हैं। जजपा ने दो दिन पहले ही हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर उचाना में अर्द्धसैनिक बल तैनात करने की मांग की थी। पार्टी ने विपक्षी दल के प्रत्याशी द्वारा हंगामे की आशंका जताई थी।

Also Read: Supreme Court: संपत्तियों के ध्वस्तीकरण के खिलाफ याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.