UP News : करहल में नेग मांगने वाली नर्स को हटाने का निर्देश, तीन सदस्यीय समिति करेगी जांच

UP News : मैनपुरी में करहल सीएचसी में तैनात एक नर्स की लापरवाही के चलते एक नवजात शिशु की मौत हो गई। नर्स ने पीड़ित पिता से 5100 रुपये नेग माँगा था। इसको लेकर यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने नर्स को तत्काल हटाने के निर्देश दे दिए हैं। साथ ही पूरे मामले की जाँच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन भी कर दिया है। डिप्टी सीएम ने कहा कि जांच में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होगी और दोषियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

बताते चलें कि मैनपुरी के कुर्रा थाना क्षेत्र के ओन्हा पतारा गांव निवासी सुजीत कुमार अपनी पत्नी संजली को प्रसव पीड़ा होने पर करहल सीएचसी लेकर पहुंचे थे। सुजीत ने बताया कि नर्स ज्योति और स्टाफ के अन्य कर्मचारियों ने संजली को बड़ी मुश्किल से भर्ती किया और इलाज में लापरवाही बरती। अगले दिन संजली ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया लेकिन नर्स ज्योति ने 5100 रुपये नेग के रूप में मांगे।

परिजनों का यह आरोप है कि नर्स की मांग समय पर पूरा न होने पर उसने नवजात को 40 मिनट तक मेज पर लिटाकर छोड़ दिया। पैसे की व्यवस्था होने के बाद जब बच्चा उन्हें सौंपा गया, तब तक उसकी हालत गंभीर हो चुकी थी। उसे तुरंत सैफई मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया लेकिन वहां पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ें –Ayodhya Rape Case : मैच नहीं हुआ सपा नेता मोईद खान का DNA, नौकर की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

Get real time updates directly on you device, subscribe now.