IND vs BAN 2nd Test: कानपुर टेस्ट में आया ट्विस्ट, भारत की जीत की बढ़ी उम्मीद

IND vs BAN 2nd Test Day 4: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक बांग्लादेश ने 2 विकेट के नुकसान पर 26 रन बना लिए हैं.

Ind vs Ban 2nd Test

इस टेस्ट मैच का दूसरा और तीसरा दिन पूरी तरह बारिश की भेंट चढ़ने के बाद आज यानी चौथे दिन बांग्लादेश ने 107 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया था. चौथे दिन के खेल में कुल 18 विकेट गिरे और दिन में कुल 437 रन बने.

दूसरी पारी में बांग्लादेश के लिए शादमान इस्लाम ने 7 रन और पहली पारी के शतकवीर मोमिनुल हक अब तक दूसरी पारी में अपना खाता नहीं खोल पाए हैं.

आपको बतादें कि भारत ने पहली पारी 285 रनों के स्कोर पर घोषित कर दी थी. बांग्लादेश जब दोबारा बैटिंग करने आया तो शादमान इस्लाम और जाकिर हसन विकेट बचाने के इरादे से खेलते दिखे.

मगर इस डिफेंसिव रणनीति का रविचंद्रन अश्विन ने भरपूर फायदा उठाया. उनकी फिरकी लेती गेंदों ने दूसरी पारी में बांग्लादेश के 2 विकेट चटका लिए हैं. चौथे दिन बांग्लादेश का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 26 रन हो गया है और वह दूसरी पारी में अब भी भारत से 26 रनों से पिछड़ रहा है.

भारत ने बांग्लादेश को सस्ते में निपटाया

Ind vs Ban 2nd Test

पहले दिन 35 ओवर का खेल हो पाया था, जिनमें बांग्लादेश ने 3 विकेट के नुकसान पर 107 रन बना लिए थे. चौथे दिन मुश्फिकुर रहीम मैदान पर आने के कुछ देर बाद ही 11 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन मोमिनुल हक दूसरे छोर से अंत तक क्रीज पर टिके रहे. उन्होंने 107 रन की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को 233 के स्कोर तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया. भारत के लिए पहली पारी में जसप्रीत बुमराह सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए.

तेज़तर्रार बैटिंग से भारत ने मचाया बवाल

Ind vs Ban 2nd Test

भारतीय सलामी बल्लेबाज, यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा ने आते ही तूफानी बैटिंग शुरू कर दी. जायसवाल और रोहित ने मिलकर 3 ओवर में ही 51 रन बना डाले थे. रोहित शर्मा 23 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं, दूसरी ओर जायसवाल ने महज 31 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और उनकी पारी 72 रनों पर जाकर समाप्त हुई.

Ind vs Ban 2nd Test

चूंकि मैच में इसके बाद एक ही दिन बचा था. इसलिए भारत के सभी बल्लेबाज गेंद को कूटने के इरादे से मैदान में उतर रहे थे. विराट कोहली ने 47 तो केएल राहुल ने 68 रन की तेज और सधी हुई पारी खेलकर भारत को 285 के स्कोर तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. और 285 रन पर भारत ने अपनी पारी घोषित कर दी.

Also Read: India Record Most Sixes in Test: इंग्लैंड को पछाड़कर भारत ने एक साल में जड़ दिए इतने छक्के

Get real time updates directly on you device, subscribe now.