Lucknow: कुशीनगर के बाद लखनऊ में पकड़ी गई जाली नोटों की खेप, चारबाग रेलवे स्‍टेशन पर तस्‍कर गिरफ्तार

Lucknow Crime News: पश्चिम बंगाल के मालदा से उत्तर प्रदेश के बरेली जा रहे 22 वर्षीय एक व्यक्ति को लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर एक लाख 97 हजार रुपये के जाली करेंसी नोट बरामद होने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया।

राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के सूत्रों ने सोमवार को बताया कि जीआरपी ने बरेली जिले के निवासी आमिर खान को रविवार को चारबाग रेलवे स्टेशन पर गिरफ्तार किया। उसके पास 500 रुपये के कुल 394 नोट यानी एक लाख 97 हजार रुपये के जाली करेंसी नोट बरामद किये गये।

जीआरपी द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक, आमिर ने पूछताछ में बताया कि वह दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में जूते की एक दुकान पर काम करता है और सरिता विहार में रहता है। करीब 45 दिन पहले उसके दोस्त आफताब ने उसे अपने चाचा से मिलवाया था। चाचा उसे जाली करेंसी के धंधे में लाया।

बयान के अनुसार, बरेली में एक शादी में शामिल होने के बाद आफताब के चाचा ने आमिर से संपर्क किया और उसे बरामद किये गये जाली नोटों का पार्सल लखनऊ में जुम्मा खान नामक व्यक्ति को देने को कहा और इस काम के एवज में पांच से 10 हजार रुपये तक देने की पेशकश की। मगर चारबाग रेलवे स्टेशन पर ही उसे पकड़ लिया गया।।

इस बीच, पुलिस ने बताया कि इस मामले में चारबाग के जीआरपी थाने में भारतीय न्याय संहिता की धारा 179 (असली, जाली या नकली सिक्के, सरकारी स्टांप, करेंसी नोट या बैंक नोट के रूप में इस्तेमाल करना) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है।

उन्होंने बताया कि आरोपी को अदालत में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया और मामले की जांच जारी है।

Also Read: Bareilly News: सर्राफा कारोबारी हत्याकांड में पुलिस का बड़ा एक्शन, एनकाउंटर में दो बदमाश गिरफ्तार

Get real time updates directly on you device, subscribe now.