UP Politics: उत्तर प्रदेश की नौकरशाही का मनोबल तोड़ना चाहते हैं भाजपा के माननीय

अब विवादित बयानों से सुर्खियों बटोरने वाले संगीत सोम बोले- सरेआम अफसर को जूतों से पिटवाऊंगा

Sandesh Wahak Digital Desk: एक तरफ जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नौकरशाही का मनोबल बढ़ाने में जुटे हैं। वहीं दूसरी तरफ भाजपा के माननीयों को अफसरों की सरेआम बेइज्जती करने से तनिक भी गुरेज नहीं है। जनता के सामने वाहवाही लूटने की नीयत से सरेआम अफसरों को जूतों से पीटने की धमकी तक बार बार दी जा रही है।

इससे पहले हाथ पैर तोडऩे जैसे अल्फाज अफसरों के लिए इस्तेमाल किये जा चुके हैं। इस बार विवादित बयानों से सुर्खियां बटोरने वाले भाजपा के पूर्व विधायक संगीत सोम ने बिगड़े बोल न सिर्फ कहे बल्कि सार्वजनिक तौर पर उसे स्वीकारने में भी हिचक नहीं दिखाई।

मुरादाबाद के कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र में हुए अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के स्वाभिमान एवं हित चिंतन समारोह में संगीत सोम ने अफसरों को जूतों से पिटवाने की धमकी दे डाली। संगीत सोम समाज के लोगों को संबोधित करते हुए खुद सवाल-जवाब की मुद्रा बोलने लगे।

वीडियो हो रहा है वायरल

उन्होंने कहा कि कुछ पत्रकारों ने मुझसे सवाल पूछा कि आपका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें आप एक अफसर को धमका रहे हैं। कोई और नेता होता तो कह देता मेरा तो वह वीडियो ही नहीं है। पर मैंने उनसे कहा, हां मैंने अफसर को धमकाया है। फिर बोले अभी तो सिर्फ धमकाया है अगर अधिकारी पब्लिक का सही से काम नहीं करेंगे तो उन्हें जूतों से पिटवाऊंगा। सोम का बयान सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। अफसरों पर भाजपा के माननीय पहले भी कई बार भड़ास निकाल चुके हैं।

मिस्टर एआर ध्यान रखना, मुझे तीसरी आंख न खोलनी पड़े

मामला गन्ना समिति के इलेक्शन से जुड़ा है। बीते दिनों भाजपा के पूर्व विधायक संगीत सोम ने एआर को फोन पर धमकाया था, जिसका ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस वीडियो में संगीत सोम ने एआर को ऑफिस से उठवाने की भी धमकी दी थी। संगीत सोम ने अधिकारी से कहा था कि मैं जो कहना चाहता हूं, सुन लीजिए, दिमाग ठीक कर दूंगा। मिस्टर एआर, ये ध्यान रखना। मुझे तीसरी आंख न खोलनी पड़े।

आपा खो रहे भाजपा विधायकों के चंद उदाहरण

  1. श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मिर्जापुर के भाजपा विधायक रत्नाकर मिश्रा ने एसडीएम से कहा कि कार्रवाई नहीं हुई तो उसके हाथ पैर तोड़ दिए जाएंगे।
  2. अगस्त में बुलंदशहर के खुर्जा से भाजपा विधायक मीनाक्षी सिंह ने आवासीय सोसाइटी में मंदिर का चबूतरा गिराने पहुंचे अफसरों को जूते से मारने की धमकी दे डाली थी।
  3. 22 अगस्त को बरेली के भाजपा विधायक संजीव अग्रवाल ने तिरंगा यात्रा के दौरान दरोगा को झिडक़ते हुए कहा कि हट पीछे, अपनी नजरें नीची कर। दरोगा का कसूर सिर्फ इतना था कि तिरंगा नीचे आने पर उसने चेताया था।
  4. इसी वर्ष जुलाई में कानपुर से भाजपा विधायक सुरेंद्र नैथानी अवैध बस्ती को खाली कराने पर इतना ज्यादा भडक़ गए कि प्रशासनिक अफसर और इंजीनियर से बोले कि अगर बुलडोजर चला तो तुमको और बुलडोजर दोनों को नहर में घुसेड़ दूंगा।

मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह को भी नहीं बख्शा

पिछले वर्ष प्रदर्शनकारी किसानों के बीच भाजपा विधायक पंकज सिंह ने सार्वजनिक रूप से मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह के लिए लखनऊ में बैठकर तमाशा देखने जैसे अल्फाजों का इस्तेमाल किया था, उससे नौकरशाही के शीर्ष कैडर में भारी नाराजगी थी। जिसका इजहार आईएएस एसोसिएशन के व्हाट्सएप ग्रुप में करते हुए मामले को मुख्यमंत्री के सामने रखने की मांग उठायी गई थी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के विधायक बेटे से मामला जुड़ा होने के चलते एसोसिएशन की हिम्मत नहीं हुई। तत्समय मनोज कुमार सिंह एपीसी के पद पर थे।

Also Read: Ballia News: सपा नेता पर युवती के अपहरण का आरोप, पिता बोला- बेटी की हत्या हो सकती है

Get real time updates directly on you device, subscribe now.