‘हम झारखंड में अकेले लड़ने में सक्षम’, चिराग पासवान के इस बयान से BJP की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

Jharkhand Assembly Election 2024: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के बाद अब झारखंड की राजनीतिक फिजा में चुनावी रंग घुल रहा है. जिसको लेकर राजनीतिक दलों के बीच सरगर्मी बढ़ गई है. और सीट बंटवारे पर भी माथापच्ची भी शुरू हो गयी है.

Chirag Paswan

इसी कड़ी में लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) धनबाद (Dhanbad) पहुंचे थे.

जहां एनडीए गठबंधन की ओर से आयोजित जन आक्रोश रैली में उन्होंने शिरकत की. झारखंड दौरे पर आये चिराग पासवान पूरे लय में दिखे. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि झारखंड में हमारा संगठन काफी मजबूत है. झारखंड के सभी जिलों में पार्टी की पकड़ है. लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास एनडीए गठबंधन के साथ है.

क्या बीजेपी के साथ झारखंड में चुनाव लड़ेगी लोजपा रामविलास?

Chirag Paswan

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि झारखंड में विधानसभा का चुनाव साथ मिलकर लड़ने की बातचीत चल रही है. बीजेपी के साथ बातचीत सकारात्मक रहने पर हमारी पार्टी एनडीए गठबंधन के साथ चुनाव लड़ेगी. बातचीत का नतीजा सकारात्मक नहीं निकलने पर लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास अकेले चुनाव लड़ने में भी सक्षम है.

NDA गठबंधन में सीट शेयरिंग के सवाल पर बोले चिराग पासवान

Chirag Paswan

गठबंधन में सीट शेयरिंग के सवाल का भी उन्होंने जवाब दिया. चिराग पासवान ने कहा कि फैसला बीजेपी और झारखंड लोजपा रामविलास की बैठक में होगा. बैठक के बाद सीट शेयरिंग का फार्मूला सामने आ जायेगा. उन्होंने कहा कि चुनाव की घोषणा होने के बाद स्थिति साफ होने की उम्मीद है.

इससे पहले बोकारो पहुंचने पर केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान का कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. बोकारो में उन्होंने नया मोड़ स्थित भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

आपको बता दें कि चिराग पासवान बिहार से बाहर लोजपा रामविलास का विस्तार करने की कोशिश में हैं. इस लिहाज से चिराग पासवान का झारखंड दौरा काफी अहम माना जा रहा है. हालांकि, चिराग पासवान के बयान से झारखंड बीजेपी में सीट बंटवारे को लेकर चिंता बढ़ गई है.

Also Read: Udhayanidhi Stalin: तमिलनाडु सरकार में बड़ा फेरबदल, डिप्टी CM बने उदयनिधि, वी सेंथिल बालाजी सहित 4 मंत्रियों ने ली शपथ

Get real time updates directly on you device, subscribe now.