UPITS 2024 : केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल ने की योगी सरकार की तारीफ, कहा-देश की इकॉनमी बढ़ा रहा उत्तर प्रदेश

UPITS 2024 : केंद्रीय वाणिज्‍य औद्योगिक मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्‍तर प्रदेश जिस तरह बहुमुखी विकास का मॉडल बना है, वह देश को विश्‍व की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बनाने में काफी सहायक हो रहा है। उन्‍होंने कहा, इस ट्रेड शो की सफलता उत्‍तर प्रदेश की बढ़ती हुई ताकत को दर्शाती है।

ट्रेड शो में आयोजित वेलिडिक्‍टरी (valedictory) समारोह में मुख्‍य अतिथि के रूप में आए केंद्रीय मंत्री ने कहा, यहां जिस तरह बॉयर्स आ रहे हैं और उत्‍पादों के प्रति अपनी रुचि दिखा रहे हैं, वह देश के औद्योगिक विकास को नई ऊंचाई प्रदान करेगा।

गोयल ने कहा कि प्रदेश सरकार जिस तरह कौशल विकास की तरफ फोकस कर रही है, उससे प्रदेश में कुशल इंप्‍लायमेंट बढ़ रहा है, जिसका फायदा उद्यमियों को भी मिल रहा है। केंद्रीय मंत्री ने कहा, योगी सरकार जिस तरह केंद्र की योजनाओं को प्रभावशाली तरीके से लागू कर रही है, वह भी अपने-आप में काफी महत्‍वपूर्ण है।

उन्‍होंने कहा, कौशल विकास, ईज ऑफ डूईंग बिजनेस के साथ ही स्‍मार्ट सिटीज के डेवलपमेंट पर भी प्रदेश सरकार जिस तरह फोकस कर रही है, उससे प्रदेश, देश की शान बना हुआ है।

इस अवसर पर उत्‍तर प्रदेश सरकार के माइक्रो, स्‍मॉल एंड मीडियम इंटरप्राइजेज, खादी एंड विलेज इंडस्‍ट्रीज, हैंडलूम एंड टैक्‍सटाइल मंत्री राकेश सचान ने कहा कि प्रदेश में आज जिस तरह का माहौल है, उससे निवेशक आकर्षित हो रहे हैं।

उन्‍होंने कहा, 2017 में जहां केवल 88 हजार करोड़ का एक्‍सपोर्ट होता था, आज यह एक्‍सपोर्ट दोगुना से ज्यादा बढ़ चुका है। उन्‍होंने कहा, आने वाले दो वर्षों में एक्‍सपोर्ट 3 लाख करोड़ तक पहुंचाने का लक्ष्‍य सरकार ने रखा है। उन्होंने कहा, यह एक्‍सपोर्ट एमएसएमई के साथ ही ओडीओपी के माध्‍यम से आ रहा है। योगी जी के नेतृत्‍व में हर स्‍तर पर प्रदेश विकास के नए आयाम स्‍थापित कर रहा है। चाहे वह कानून व्‍यवस्‍था की बात हो, इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर की बात हो, रेल कनेक्‍टीविटी की बात हो या फिर नए एयरपोर्ट की बात हो।

उन्‍होंने कहा, 2022 में प्रदेश सरकार ने विभिन्‍न सेक्‍टरों के लिए जो पॉलिसी बनाई हैं, निश्चित तौर पर उससे उद्यमियों को लाभ मिलेगा और उत्‍तर प्रदेश उद्यम प्रदेश बनने के साथ ही उत्‍तम प्रदेश बनेगा और 2025 तक 1 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्‍यवस्‍था बनने में सफल होगा।

ये भी पढ़ें – Lucknow News : 30 सितम्बर को लगेगा जॉब फेयर, जानिए कितनी वैकेंसी पर मिलेगी नौकरी

Get real time updates directly on you device, subscribe now.