Kamindu Mendis: सचिन-विराट-गावस्कर सभी पीछे, डॉन ब्रेडमैन की बराबरी करने वाले पहले एशियाई बल्लेबाज बने कामिंदु मेंडिस

Kamindu Mendis Fastest Score 1000 Runs: श्रीलंका के स्टार बल्लेबाज कामिंदु मेंडिस (Kamindu Mendis) इन दिनों छाए हुए हैं. उनका बल्ला इन दिनों आग उगल रहा है.

Kamindu Mendis

दरअसल, कामिंदु मेंडिस टेस्ट में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले एशियाई बल्लेबाज बन गए हैं. मेंडिस ने सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और सुनील गावस्कर जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया.

आपको बता दें कि मेंडिस ने न्यूजीलैंड के खिलाफ गाले में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दौरान 1000 रनों का आंकड़ा छुआ है.

श्रीलंकाई बल्लेबाज ने 8 टेस्ट की 13 पारियों में 1000 रन बनाने का कमाल किया. मेंडिस ने इस आंकड़े के जरिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन की बराबरी कर ली. डॉन ब्रैडमैन ने 7 टेस्ट की 13 पारियों में यह आंकड़ा छुआ था.

Kamindu Mendis

टेस्ट में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में मेंडिस तीसरे पायदान पर आ गए हैं. लिस्ट में इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज हर्बर्ट सटक्लिफ और वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज एवर्टन वीक्स पहले नंबर पर हैं. दोनों ही बल्लेबाजों ने 9 टेस्ट की 12 पारियों में 1000 रनों का आंकड़ा छुआ था.

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की पहली पारी में मेंडिस ने शानदार पारी खेलते हुए 250 गेंदों में 16 चौके और 4 छक्कों की मदद से 182* रन स्कोर किए. पारी घोषित किए जाने के चलते मेंडिस अपने दोहरे शतक से चूक गए. यह टेस्ट में उनका पांचवां शतक रहा. आपको बता दें कि सिर्फ 13वीं पारी खेलते हुए मेंडिस ने 5वां शतक लगाया.

श्रीलंका ने पहली पारी में खड़ा किया पहाड़ जैसा स्कोर

Kamindu Mendis

गाले में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में श्रीलंका ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया. घरेलू कंडीशन का फायदा उठाते हुए श्रीलंका ने पहली पारी में 602/5 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. इस दौरान टीम के लिए सबसे बड़ी पारी कामिंदु मेंडिस ने 182 रनों की खेली. इसके अलावा दिनेश चांडीमल ने 16 चौकों की मदद से 116 रन बनाए. बाकी कुसल मेंडिस ने 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 106* रन स्कोर किए.

Also Read: Musheer Khan Accident: सरफराज खान के भाई मुशीर का हुआ भीषण एक्सीडेंट, बड़े मैच से पहले गंभीर रूप से हुए घायल

Get real time updates directly on you device, subscribe now.