Arvind Kejriwal: जल्द सीएम आवास खाली करेंगे केजरीवाल, नए ठिकाने की तलाश तेज

Arvind Kejriwal News: दिल्ली के पूर्व सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल जल्द ही सिविल लाइंस में 6, फ्लैगस्टाफ रोड स्थित मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास को खाली कर देंगें।

सूत्रों का कहना है कि केजरीवाल के लिए नई दिल्ली क्षेत्र में नया आवास खोजा जा रहा है। जो उनकी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। अरविंद केजरीवाल ने पहले कहा ही था कि वह श्राद्ध पक्ष समाप्त होने और नवरात्र शुरू होने के बाद दिल्ली मुख्यमंत्री का आवास छोड़ देंगे।

दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलने और दूसरी बार मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद 2015 से केजरीवाल मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर रह रहे हैं। जंतर-मंतर पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा था कि एक दशक से अधिक समय तक दिल्ली के मुख्यमंत्री रहने के बावजूद उन्होंने अभी तक शहर में अपना घर नहीं खरीदा है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा था मैं सीएम बंगला छोड़ दूंगा

तब उन्होंने कहा था कुछ दिनों में मैं सीएम बंगला छोड़ दूंगा। आज, सीएम बने 10 साल बाद, मेरे पास दिल्ली में एक घर भी नहीं है। कई लोग मुझसे कहते हैं कि आप किस तरह के आदमी हैं। आप 10 साल तक सीएम रहे। आप 10 साल में 10 बंगले बना सकते थे।

इसी प्यार का नतीजा है कि आज जब मैं सरकारी आवास छोड़ रहा हूं। तो दिल्ली में बहुत से लोग मुझे बिना किराए के अपना घर दे रहे हैं। पितृ पक्ष खत्म होने के बाद और नवरात्र शुरू होते ही मैं सीएम आवास छोड़कर आपके किसी भी घर में आ जाऊंगा और आपके साथ रहना शुरू कर दूंगा।

दिसंबर 2013 में पहली बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने से पहले केजरीवाल गाजियाबाद के कौशांबी इलाके में रहते थे। मुख्यमंत्री के तौर पर वे मध्य दिल्ली के तिलक लेन स्थित घर में रहे। फरवरी 2015 के विधानसभा चुनावों में आप के भारी बहुमत के साथ सत्ता में आने के बाद वे उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस इलाके में 6, फ्लैगस्टाफ रोड स्थित आवास में रहने चले गए थे।

Also Read: J&K: कुलगाम में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी, 3 जवान और 1…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.