UNGA में पाकिस्तानी PM शहबाज शरीफ की कश्मीर मुद्दे पर किरकिरी, भारत ने कड़ा जवाब देकर दिखाई सच्चाई

न्यूयॉर्क: संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में पाकिस्तान एक बार फिर अपनी नापाक हरकतों की वजह से बेइज्जत हुआ। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ द्वारा कश्मीर मुद्दे पर दिए गए बयानों पर भारत ने तीखी प्रतिक्रिया दी। भारतीय राजनयिक भाविका मंगलानंदन ने पाकिस्तान की पोल खोलते हुए कश्मीर पर उसके बयानों को ‘पाखंड का सबसे खराब रूप’ करार दिया।

मंगलानंदन ने कड़े शब्दों में कहा कि पाकिस्तान, जो आतंकवाद और अंतरराष्ट्रीय अपराधों के लिए कुख्यात है, ने एक बार फिर दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत पर हमला करने की हिमाकत की है। उन्होंने यह भी रेखांकित किया कि पाकिस्तान लंबे समय से भारत के खिलाफ सीमा पार आतंकवाद को हथियार के रूप में इस्तेमाल कर रहा है।

भाविका मंगलानंदन ने कहा, “यह हास्यास्पद है कि जिस देश ने 1971 में नरसंहार किया और जो अब भी अल्पसंख्यकों पर अत्याचार कर रहा है, वह असहिष्णुता और भय पर बात करने की हिम्मत कर रहा है।” उन्होंने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के बयानों की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि पाकिस्तान, जो दुनियाभर में आतंकवाद का केंद्र बन चुका है, भारत पर झूठे आरोप लगाने का कोई नैतिक अधिकार नहीं रखता।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.