UP News: अमेठी में दर्दनाक हादसा, दो मजदूरों की ट्रेन की चपेट में आने से मौत

Sandesh Wahak Digital Desk: अमेठी जिले के गौरीगंज थाना क्षेत्र में शनिवार सुबह रेलवे स्टेशन के निकट प्रतापगढ-कानपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस की चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत हो गई।  पुलिस के मुताबिक लखीमपुर के रहने वाले प्रमोद यादव (28) और रोहित विश्वकर्मा (24) आज सुबह इंटरटरसिटी एक्सप्रेस की चपेट में आ गये और घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार घटना उस समय हुई जब दोनों सुबह के समय कान में मोबाइल की लीड लगाकर रेल की पटरी पर चहलकदमी कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि दोनों गौरीगंज के ऐंधी गांव मे निर्माणाधीन अनाज गोदाम में टीन शेड लगाने आये थे। गौरीगंज के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) अखिलेश कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर कानूनी कार्यवाही की जा रही है।

ट्रेन की चपेट में आकर दो मजदूरों की मौत

बताया जा रहा है कि शनिवार की सुबह अनाज गोदाम में काम करने वाले श्रमिक शौच के लिए रेल की पटरी पर आए थे। इनमें से दो ने अपने कान में ईयर फ़ोन लगाया हुआ था। इस दौरान अचानक इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन वहां आ गई। कान में ईयर फोन होने की वजह से उन्हें ट्रेन के आने की आवाज नहीं आई और दो मजदूर ट्रेन की चपेट में आ गए।

इस हादसे में दोनों मजदूरों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। हालांकि एक मज़दूर बाल-बाल इस हादसे में चपेट में आने से बचा। समय रहते वह रेल की पटरी से हट गया। घटना के बाद स्थानीय पुलिस मौक़े पर पहुँच गई है। दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

पुलिस का कहना है कि मृतक मजदूरों के परिजनों को सूचना दे दी गई है। पुलिस आगे की विधिक कार्रवाई में जुट गई है। इस घटना के बाद आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया हैं। वहीं मज़दूरों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस का कहना है कि विधिक कार्रवाई के बाद शवों को परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

Also Read: स्वतंत्रता के लिए भगत सिंह का त्याग और समर्पण सदा अमर रहेगा : CM योगी

Get real time updates directly on you device, subscribe now.