US Presidential Election: कमला हैरिस ट्रंप से आगे, कई सर्वेक्षणों में करीबी मुकाबला जारी

US Presidential Election: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव की सरगर्मियों के बीच डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के बीच मुकाबला बेहद दिलचस्प हो गया है। हालिया सर्वेक्षणों के मुताबिक, कमला हैरिस ने एरिजोना, मिशिगन, और पेंसिल्वेनिया जैसे महत्वपूर्ण राज्यों में मामूली बढ़त हासिल कर ली है।

‘यूमास लोवेल’ सेंटर फॉर पब्लिक ओपिनियन और ‘यूगोव’ द्वारा जारी किए गए ताजा सर्वे में मिशिगन में हैरिस को ट्रंप से बढ़त मिली है। वहीं, पेंसिल्वेनिया में हैरिस को 48 प्रतिशत लोगों का समर्थन मिल रहा है, जबकि ट्रंप को 46 प्रतिशत लोगों का समर्थन है। जॉर्जिया में भी हैरिस ने मामूली बढ़त बनाए रखी है, जहां उन्हें 51 प्रतिशत समर्थन मिला है, जबकि ट्रंप को 48 प्रतिशत।

हालांकि, एरिजोना में ट्रंप हैरिस से आगे हैं, जहां उन्हें 51 प्रतिशत और हैरिस को 48 प्रतिशत लोगों का समर्थन प्राप्त है। विशेषज्ञों का मानना है कि ट्रंप को अगर बढ़त बनानी है तो उन्हें ‘ग्रेट लेक्स स्टेट्स’ जैसे मिशिगन और पेंसिल्वेनिया में अपनी पकड़ मजबूत करनी होगी।

जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, दोनों उम्मीदवारों के बीच यह मुकाबला और अधिक रोचक होता जा रहा है, जिसमें कई राज्यों के नतीजे चुनाव की दिशा तय कर सकते हैं।

Also Read: पाकिस्तान में फिर से पोलियो का प्रकोप, बलूचिस्तान में ढाई साल का बच्चा बना शिकार

Get real time updates directly on you device, subscribe now.