कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ पर सेंसर बोर्ड की सख्ती, कट को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट पहुंचा मामला

कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ की रिलीज़ में देरी की वजह से अब मामला बॉम्बे हाई कोर्ट पहुंच गया है। गुरुवार को हुई सुनवाई में कोर्ट ने सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) से इस मामले पर पूरी जानकारी मांगी। CBFC ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने फिल्म में कई कट्स लगाने के निर्देश दिए थे, जिन्हें अभी तक लागू नहीं किया गया है। इसी कारण से फिल्म को प्रमाणित नहीं किया जा सका और उसकी रिलीज़ डेट भी निर्धारित नहीं हो पाई है।

फिल्म के निर्माता पहले ही इस देरी को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर चुके हैं। सेंसर बोर्ड ने बताया कि फिल्म को तीन कट्स लगाने के लिए कहा गया है, लेकिन मेकर्स ने इन कट्स को लेकर और समय की मांग की है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि ये बदलाव किए जा सकते हैं या नहीं। बॉम्बे हाई कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई सोमवार तक के लिए टाल दी है।

फिल्म ‘इमरजेंसी’ पहले 6 सितंबर 2024 को रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन सेंसर बोर्ड से प्रमाण पत्र न मिलने के कारण इसकी रिलीज़ डेट टल गई। कंगना रनौत द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अनुपम खेर, महिमा चौधरी, मिलिंद सोमन, श्रेयस तलपड़े, और दिवंगत सतीश कौशिक मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म की कहानी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जीवन और 1975 में लगाए गए आपातकाल के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसमें कंगना इंदिरा गांधी की भूमिका निभा रही हैं।

Also Read: ‘देवरा’ की एडवांस बुकिंग ने मचाया तहलका, पहले ही दिन कमाए 17 करोड़ रुपये

Get real time updates directly on you device, subscribe now.