Haryana Election: गोहाना में PM मोदी ने भरी चुनावी हुंकार, बोले- आरक्षण का विरोध कांग्रेस के DNA में…

Haryana Election 2024: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा कि अगर पार्टी गलती से भी सत्ता में आ गई तो वह राज्य को बर्बाद कर देगी।

पीएम मोदी ने यहां गोहाना में पांच अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस को वोट देने का मतलब हरियाणा की स्थिरता और विकास को दांव पर लगाना है।

प्रधानमंत्री ने आरक्षण के मुद्दे पर भी कांग्रेस पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि उसने हमेशा ही अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को भागीदारी से वंचित रखा। उन्होंने कहा कांग्रेस के शाही परिवार से जो भी प्रधानमंत्री बना, उसने हमेशा आरक्षण का विरोध किया है। आरक्षण का विरोध और आरक्षण से नफरत, कांग्रेस के डीएनए में है।

कांग्रेस पर पीएम मोदी ने किए कई वार

पीएम मोदी ने कहा कांग्रेस ने हमेशा ही एससी, एसटी और ओबीसी को भागीदारी से वंचित रखा है। ये तो बाबासाहेब आंबेडकर थे। जिन्होंने दलितों को आरक्षण दिया। वरना ओबीसी की तरह दलितों को भी आरक्षण के लिए कांग्रेस की हार का इंतजार करना पड़ता। उन्होंने कहा कि जब-जब कांग्रेस सत्ता से दूर रही है। तब-तब गरीबों को और एससी, एसटी और ओबीसी को उनका हक मिला है।

उन्होंने कहा जब-जब कांग्रेस, सरकार में रही है, उसने दलितों-पिछड़ों का हक छीना है। उन्होंने दावा किया कि हरियाणा में मतदान का दिन जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए समर्थन बढ़ रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा के कार्यकाल में हरियाणा ने उद्योग और कृषि क्षेत्र में शीर्ष राज्यों में जगह बनाई है। उन्होंने कहा आज दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियां भारत में कारखाने लगाने में रुचि रखती हैं।

उन्होंने कहा जब औद्योगीकरण बढ़ता है तो इसका सबसे बड़ा लाभ गरीबों, किसानों और दलितों को मिलता है। मोदी ने कहा कि संविधान निर्माता बाबासाहेब डॉक्टर भीमराव आंबेडकर मानते थे कि दलितों को सशक्त बनाने में उद्योग बड़ी भूमिका निभाते हैं।

Also Read: Jammu Kashmir Election: 26 सीटों पर मतदान जारी, दोपहर 1 बजे तक 36.93 फीसदी हुई वोटिंग

Get real time updates directly on you device, subscribe now.