UPITS 2024 : उपराष्ट्रपति धनखड़ और सीएम योगी ने किया यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का उद्घाटन

UPITS 2024 : उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो (UPITS 2024) का उद्घाटन अब से कुछ देर पहले ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया। इस मौके पर उपराष्ट्रपति ने कई देशों के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की, साथ ही सीएम योगी को प्रदेश में निवेश लाने की बधाई भी दी। बता दें कि यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन 29 सितम्बर तक किया जायेगा।

बता दें कि इस शो का आयोजन उत्तर प्रदेश सरकार और इंडिया एक्सपोजिशन लिमिटेड मिलकर कर रहे हैं। शो में 2500 से भी ज्यादा स्टॉल लगे हैं। इस अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में 70 देशों से लगभग 500 विदेशी खरीदारों के आने की उम्मीद है।

दूसरा संस्करण पहले संस्करण से भी बड़ा है। इसकी पहुंच, व्यापार, और संभावनाओं के मामले में बड़ी आकांक्षाएं हैं। इस भव्य आयोजन के माध्यम से दुनिया प्रदेश के क्राफ्ट, कुजीन और कल्चर से रूबरू होगी। इसमें उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में निर्मित और बनाए गए उत्पादों को प्रदर्शित किया जाएगा, तो भारत और वियतनाम का जायका भी आगंतुकों को आकर्षित करेगा। वहीं, सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए उन्हें प्रदेश के कल्चर से भी अवगत कराया जाएगा। शो का समापन 29 सितंबर को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल द्वारा किया जाएगा।

ये भी पढ़ें –UPITS 2024 : कल उपराष्ट्रपति करेंगे यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2.0 शुभारंभ, CM योगी रहेंगे मौजूद

Get real time updates directly on you device, subscribe now.