AMU News : छात्रनेता जैद की गिरफ्तारी से छात्रों में आक्रोश, कैंपस में फोर्स तैनात

AMU News : छात्रनेता जैद शेरवानी की अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) से गिरफ्तारी के बाद विश्वविद्यालय परिसर का माहौल गर्म है, छात्रों में जबरदस्त आक्रोश है। सुरक्षा के मद्देनजर परिसर में पुलिस और पीएसी तैनात की गयी है। एएमयू प्रशासन का कहना है कि स्थिति काबू में है।

बताते चलें कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में साल 2022 में हुए गोलीकांड के मामले में पुलिस ने छात्रनेता जैद शेरवानी को गिरफ्तार कर लिया था। जानकारी होते ही बड़ी संख्या में यूनिवर्सिटी के छात्र जैद शेरवानी की गिरफ्तारी के विरोध में गेट पर इकट्ठा हो गए थे। छात्रों का कहना था कि घटना के दौरान जैद मौके पर मौजूद नहीं था, उसे जबरन आरोपी बनाया गया है।

जैद की गिरफ्तारी को लेकर आक्रोशित छात्रों और विश्वविद्यालय प्रशासन के अधिकारीयों के बीच बहस भी हुई थी। जिसके बाद पूरे परिसर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था लागू कर दी गई है।

जैद शेरवानी पीएचडी का एएमयू में छात्र है, जिसकी गिरफ्तारी हो गई थी. गिरफ्तारी की जानकारी होने के बाद जैद के समर्थन में कुछ छात्रों ने इकट्ठा होकर नारेबाजी की थी। जैद शेरवानी वर्ष 2022 में हुए गोलीकांड के मामले में नामजद है, उस पर साजिश रचने का आरोप है। जिसके चलते कोर्ट ने एनबीडब्ल्यू वारंट जारी किया था।

ये भी पढ़ें – Lucknow News : छात्रा से दुष्कर्म के दो आरोपी गिरफ्तार, एक है नाबालिग

Get real time updates directly on you device, subscribe now.