अनुज प्रताप सिंह के एनकाउंटर पर अखिलेश यादव की पहली प्रतिक्रिया, बोले- फर्जी एनकाउंटर नाइंसाफी

Sandesh Wahak Digital Desk: यूपी के सुल्तानपुर में पिछले महीने एक सर्राफा कारोबारी की दुकान में डकैती के मामले का एक और आरोपी अनुज प्रताप सिंह का एसटीएफ ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी की शिनाख्त अमेठी के जनापुर गांव के रहने वाले एक लाख रुपये के इनामी अनुज प्रताप सिंह के रूप में की गई है।

इसके पहले 5 सितंबर को सुल्तानपुर में STF के साथ मुठभेड़ में आरोपी मंगेश यादव मारा गया था। जिसे लेकर राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया था। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने इस मुठभेड़ को फर्जी बताया है।

अब अनुज प्रताप सिंह एनकाउंटर पर योगी सरकार के मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने अखिलेश यादव पर निशाना साधा। उन्नाव एनकाउंटर को लेकर भर ने कहा, जब यादव मारा जाता है तो समाजवादी पार्टी बोलती है लेकिन जब मुसलमान, पंडित, ठाकुर मारे जाते हैं तब क्यों नहीं बोलते? विकास दुबे मारा गया, तब अखिलेश जी क्यों नहीं बोले? उन्होंने आगे कहा, यहां कानून का राज है। दिल्ली में मोदी जी और यूपी में योगी जी के राज में जो भी गड़बड़ी करेगा, उसको सजा मिलेगी।

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कही ये बात

अब इस मामले में अखिलेश यादव की भी प्रतिक्रिया सामने आ गई है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया साइड ‘एक्स’ लिखा कि ‘सबसे कमज़ोर लोग एनकाउंटर को अपनी शक्ति मानते हैं। किसी का भी फ़र्ज़ी एनकाउंटर नाइंसाफ़ी है’।

अपने ट्वीट में अखिलेश यादव ने कहा कि ‘हिंसा और रक्त से उप्र की छवि को घूमिल करना उप्र के भविष्य के विरूद्ध एक बड़ा षड्यंत्र है। आजके सत्ताधारी जानते हैं कि वो भविष्य में फिर कभी वापस नहीं चुने जाएँगे। इसीलिए वो जाते-जाते उप्र में ऐसे हालत पैदा कर देना चाहते हैं कि उप्र में कोई प्रवेश-निवेश ही न करे। उप्र की जागरूक जनता ने जिस तरह लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराया है, भाजपाई उसीका बदला ले रहे हैं। जिनका ख़ुद का कोई भविष्य नहीं होता, वही भविष्य बिगाड़ते हैं’।

Also Read: अनुज एनकाउंटर पर ओपी राजभर ने अखिलेश को घेरा, बोले- सपा प्रमुख तुष्टिकरण और जातिवाद की…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.