Tirupati Laddoo Controversy: तिरुपति प्रसादम मामले पर स्वामी प्रसाद मौर्य का विवादित बयान, कहा- कोई बाहरी नहीं बल्कि…

UP News: दक्षिण भारत के प्रसिद्ध तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में जानवरों की चर्बी और तेल मिलाए जाने के विवाद को लेकर देशभर में कोहराम मचा हुआ है. इसी बीच यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने बड़ा बयान दिया है.

Tirupati Laddoo Controversy

दरअसल, तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्या ने विवादित बयान दिया है. स्वामी प्रसाद मौर्य का कहना है कि मंदिरों के प्रसाद में कोई दूसरा नहीं बल्कि हिंदू धर्म के ठेकेदार ही मिलावट कर लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं.

उनके मुताबिक, प्रसाद में जानवरों की चर्बी मिलाने जैसा अनर्थ का काम हिंदुओं के धर्माचार्य और मंदिरों के पुजारी और पंडित ही कर रहे हैं. हिंदू धर्म के दुश्मन कोई और नहीं बल्कि पंडित और पुजारी ही हैं.

मंदिरों के पुजारियों- पंडितों और धर्माचार्यों की मिलीभगत

Tirupati Laddoo Controversy

स्वामी प्रसाद मौर्य ने संगम नगरी प्रयागराज में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि प्रसाद में मिलावट का काम मंदिरों के पुजारियों- पंडितों और धर्माचार्यों की मिलीभगत से ही होता है.

Tirupati Laddoo Controversy

उनके मुताबिक, मंदिरों में चढ़ाए जाने वाला प्रसाद और उसे तैयार की जाने वाली सामग्री वहां के धर्माचार्यों-पुजारियों और पंडितों की अनुमति के बिना अंदर नहीं जा सकता है. इसका साफ मतलब है कि प्रसाद में जानवरों की चर्बी या दूसरी मिलावट इनकी मिलीभगत के बिना कतई मुमकिन नहीं है. हिंदू धर्म के ठेकेदार बनने वाले लोग ही इस अनर्थ के काम में लगे हुए हैं. यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है. इसके पीछे इन लोगों की बड़ी साजिश है. पंडित पुजारी और धर्माचार्य ही प्रसाद में गोलमाल करा रहे हैं.

Also Read: बदायूं में बस ने बाइक सवारों को रौंदा, 3 की मौके पर मौत, 1 अन्य गंभीर रूप से घायल

Get real time updates directly on you device, subscribe now.