Coldplay Concert 2025: कोल्डप्ले के कॉन्सर्ट का भारत में जबरदस्त क्रेज, टिकटों की ब्लैक मार्केट में कीमतों ने छुआ आसमान

Coldplay Concert 2025: ब्रिटिश रॉक बैंड कोल्डप्ले के जनवरी 2025 में होने वाले मुंबई कॉन्सर्ट ने भारतीय संगीत प्रेमियों के बीच जबरदस्त क्रेज पैदा कर दिया है। ग्रैमी विजेता इस बैंड के म्यूजिक ऑफ द स्फीयर्स वर्ल्ड टूर के तहत मुंबई में तीन शो आयोजित किए जाएंगे, जिनके लिए लोगों ने टिकट खरीदने के लिए घंटों इंतजार किया। बैंड की लोकप्रियता इतनी बढ़ गई कि 18 और 19 जनवरी के पहले से तय शोज़ के बाद, 21 जनवरी को तीसरा शो भी जोड़ा गया।

टिकटों की ब्लैक मार्केट में भारी मांग

बैंड के शो के टिकट बिक्री के लिए बुक माय शो पर उपलब्ध थे, लेकिन अधिकतर टिकटें जल्द ही बिक गईं। इसके बाद ब्लैक मार्केट और री-सेलिंग प्लेटफॉर्म पर टिकटों की कीमतों में भारी इजाफा हो गया। वियागोगो जैसे प्लेटफॉर्म पर कोल्डप्ले के टिकटों की कीमत 3 लाख रुपये से लेकर 7.7 लाख रुपये तक पहुंच चुकी है। वहीं, बुक माय शो पर यह टिकट 35 हजार रुपये तक की कीमत में उपलब्ध थे। बुक माय शो ने इस स्थिति को देखते हुए चेतावनी जारी की है कि अनधिकृत प्लेटफॉर्म पर बेची जा रही टिकटें अमान्य होंगी और ऐसे प्लेटफॉर्म से टिकट खरीदने वाले धोखाधड़ी का शिकार हो सकते हैं।

फैंस की नाराजगी और बुक माय शो की चेतावनी

बुक माय शो ने अपने एक्स (पूर्व ट्विटर) अकाउंट पर पोस्ट कर फैंस को अनधिकृत टिकट खरीदने से बचने की सलाह दी है। बुक माय शो का कहना है कि भारत में टिकट स्कैलिंग अवैध है और यह कानून द्वारा दंडनीय है। हालांकि, कई फैंस ने आरोप लगाया है कि बुक माय शो की प्रणाली ने अवैध स्कैल्पर्स को बढ़ावा दिया है। फैंस का कहना है कि टिकट बुकिंग आईडी से न जोड़ने के कारण स्कैल्पर्स को अधिक दामों पर टिकट बेचने का मौका मिला है।

क्या है कोल्डप्ले ?

कोल्डप्ले एक प्रसिद्ध ब्रिटिश रॉक बैंड है, जिसका गठन 1997 में हुआ था। बैंड के मुख्य गायक और पियानोवादक क्रिस मार्टिन, गिटारवादक जॉनी बकलैंड, बासिस्ट गाय बेरीमैन, और ड्रमर विल चैंपियन मंच पर धमाकेदार परफॉर्मेंस देते हैं। अपने बेहतरीन संगीत के कारण इस बैंड को कई ग्रैमी अवॉर्ड मिल चुके हैं, जो इसे विश्व के शीर्ष बैंड्स में से एक बनाता है।

Also Read: Firing Case : सलमान खान ने फायरिंग मामले के आरोपियों के वकील को भेजा मानहानि का नोटिस

Get real time updates directly on you device, subscribe now.