Lucknow News : पान मसाला फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का माल जलकर राख

Lucknow News : राजधानी लखनऊ के सरोजिनीनगर स्थित एक पान मसाला फैक्ट्री में आग लगने से लाखों रुपये का कच्चा माल जलकर राख हो गया। आग लगने से वहां मौजूद मजदूरों में भगदड़ मच गई। काफी देर बाद वहां पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।
इस हादसे में किसी जनहानि की सूचना नही है।

मिली जान करि के अनुसार अमौसी औद्योगिक क्षेत्र के नादरगंज में फ्लावर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में कमला पसंद एवं राजश्री ब्रांड का पान मसाला बनाया जाता है। कर्मचारियों के मुताबिक कंपनी के द्वितीय तल पर कटी हुई सुपारी को विद्युत हीटरों से सुखाया जाता है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि इन्हीं हीटरों में शार्टसर्किट से आग लगी होगी। कर्मचारियों की माने तो यहीं से धुआ निकलना शुरू हुआ था। इस दौरान कंपनी के द्वितीय तल पर ही तकरीबन तीन से चार सौ कर्मचारी काम कर रहे थे। कर्मचारी इस आग को बुझाने के लिए ऊपर पहुंचते इससे पहले ही इतना धुआं भर गया कि उन्हें कुछ दिखाई नहीं दिया।

कर्मचारियों ने आग बुझाने की काफी कोशिश की लेकिन वह सफल नही हुए। इसके बाद कंपनी कर्मचारियों द्वारा दमकल विभाग के साथ ही स्थानीय पुलिस को भी सूचना दी गई। तकरीबन घंटे भर बाद पहुंचे दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत कर कंपनी के कर्मचारियों को बाहर निकाला। आग बुझाने के लिए सरोजनीनगर के साथ ही पीजीआई दमकल केन्द्र सहित तकरीबन एक दर्जन वाहनों को पानी लाने के लिए लगाया गया।

ये भी पढ़ें – UP: कानपुर में फिर ट्रेन डिरेल करने की साजिश! ट्रैक पर मिला गैस सिलेंडर, सतर्कता से टला बड़ा हादसा

 

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.