Gonda Politics: यहां तो मुख्य विपक्ष की भूमिका निभा रही कांग्रेस, दो साल से थमी है ‘साइकिल’ की रफ्तार

Sandesh Wahak Digital Desk/Gonda: वैसे तो सूबे की सियासत में बीजेपी के बाद समाजवादी पार्टी ही सबसे मजबूत स्थिति में है, लेकिन हकीकत यह है कि जनता की समस्याओं को लेकर सड़कों पर उतरकर विरोध-प्रदर्शन करने के मामले में यहां कांग्रेस पार्टी मुख्य विपक्ष की भूमिका निभा रही है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ गोंडा से सपा जिला अध्यक्ष अरशद हुसैन

पिछले दो साल से जिले में साइकिल की रफ्तार हुई थमी

वर्ष 2023 में समाजवादी पार्टी ने पप्पू यादव को हटाकर अरशद हुसैन को जिलाध्यक्ष बनाया। उम्मीद जताई कि वह पूर्व जिलाध्यक्ष से बेहतर करेंगे। संगठन मजबूत होगा और जनता की आवाज बुलंद करने के लिए सड़कों पर उतरकर विरोध-प्रदर्शन करेंगे। पार्टी हाईकमान को उम्मीद यह भी थी कि अरशद हुसैन के जिलाध्यक्ष बनने से गोण्डा में साइकिल रफ्तार पकड़ेगी, लेकिन हुआ ठीक उल्टा। पिछले दो साल से जिले में साइकिल की रफ्तार थमी हुई है। इससे पार्टी के कार्यकर्ताओं निराशा है।

UP MLC Election 2024

सपा के एक जिला स्तरीय पदाधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि जब से अरशद हुसैन जिलाध्यक्ष बनाए गए हैं, तब से जिले में समाजवादी पार्टी गर्त में चली गई है। यहां पार्टी जेबी संगठन बनकर रह गई है। एक पूर्व पदाधिकारी का कहना है कि जिलाध्यक्ष अरशद हुसैन ने अपने इंटर कॉलेज के एक शिक्षक को महासचिव बनाकर इस महत्वपूर्ण पद पर स्वयं कब्जा कर रखा है। बहरहाल, सच्चाई यह है कि आमजन तमाम समस्याओं से जूझ रहा है, जबकि जिले में समाजवादी पार्टी आपसी खींचतान और गुटबाजी से जूझ रही है।

मुख्य विपक्ष की भूमिका निभा रही कांग्रेस

सपा को जनता की तकलीफों, सरकार की नीतियों, भ्रष्टाचार, ध्वस्त कानून व्यवस्था और महंगाई जैसे मुद्दों से जैसे कोई सरोकार ही नहीं है। वहीं दूसरी तरफ जिले में कांग्रेस पार्टी मुख्य विपक्ष की भूमिका निभा रही है। कांग्रेस द्वारा 10 महीने में करीब 200 से अधिक धरना-प्रदर्शन किए जा चुके हैं। ध्वस्त विद्युत आपूर्ति, भ्रष्टाचार, महंगाई व कानून व्यवस्था समेत आमजन से जुड़ी तमाम मुद्दों और समस्याओं को लेकर कांग्रेस आए दिन धरना-प्रदर्शन करती रहती है।

कई बार तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों के बीच नोकझोंक, धक्का-मुक्की तक की नौबत आ जाती है। पुलिस द्वारा लाठियां लहराकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को डराने की कोशिश भी की जाती है लेकिन इसके बावजूद वे डटे रहते हैं। शहर अध्यक्ष रफीक रैनी कहते हैं कि कांग्रेस हमेशा जनता की लड़ाई लड़ती रही है। इसके लिए चाहे लाठियां बरसाई जाएं या जेल भेजा जाए। कांग्रेसी डरने वाले नहीं हैं।

Also Read: प्रयागराज में आवारा कुत्तों का आतंक, SRN अस्पताल में 10 बंदुकधारी समेत 40 सुरक्षाकर्मी तैनात

Get real time updates directly on you device, subscribe now.