IND vs BAN 1st Test: जीत से 6 विकेट दूर टीम इंडिया, बांग्लादेश के कप्तान बने चट्टान

IND vs BAN 1st Test Day 3: भारत और बांग्लादेश के बीच चल रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बांग्लादेश ने 4 विकेट के नुकसान पर 158 रन बना लिए हैं.

IND vs BAN 1st Test

दरअसल, बांग्लादेश को जीत के लिए अब भी 357 रनों की जरूरत है. दूसरा दिन समाप्त होने तक भारत ने 81 रन बना लिए थे. भारत ने अपनी दूसरी पारी 287 रन के स्कोर पर घोषित की और बांग्लादेश के सामने 515 रनों का विशाल लक्ष्य रखा. अभी मेहमान टीम बांग्लादेश जीत से 357 रन दूर है, वहीं टीम इंडिया को जीत के लिए 6 विकेट और लेने होंगे.

दिन की शुरुआत भारत के नाम

 

IND vs BAN 1st Test

भारत दूसरे दिन 3 विकेट के नुकसान पर 81 रन बना चुका था. शुभमन गिल और ऋषभ पंत की पार्टनरशिप शानदार तरीके से आगे बढ़ी और दोनों ने ही शतक पूरा किया. पंत ने अपनी 109 रन की पारी में 13 चौके और 4 छक्के भी लगाए. दूसरी ओर गिल पहली पारी में शून्य के स्कोर पर आउट हो गए थे, लेकिन दूसरी पारी में वो 119 रन बनाकर नाबाद लौटे. गिल और पंत के बीच 167 रन की साझेदारी हुई.

वहीं, केएल राहुल ने भी 19 गेंद में 22 रन की तेज पारी खेलकर भारत की कुल बढ़त 500 के पार पहुंचाने में मदद की.

बांग्लादेश को मिला 515 रनों का लक्ष्य

IND vs BAN 1st Test

बांग्लादेश की पहली पारी महज 149 रनों पर सिमट गई थी, जिससे भारत को 218 रनों की विशाल बढ़त मिली थी. वहीं, तीसरे दिन स्कोरबोर्ड में 287 रन जोड़ने के बाद भारत की कुल बढ़त 514 रन की हो गई.

यानी बांग्लादेश को 515 रनों का लक्ष्य मिला. इस विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने अच्छी शुरुआत की क्योंकि पहले विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी हुई.

 

IND vs BAN 1st Test

मगर अगले 2 विकेट बहुत कम रनों के अंतराल पर गिर गए. इस वजह से टीम का स्कोर 4 विकेट पर 146 रन हो गया था. मुश्फिकुर रहीम अच्छी लय में दिख रहे थे, लेकिन केएल राहुल ने बेहतरीन कैच लपक कर उन्हें 13 रन के स्कोर पर पवेलियन भेजने का काम किया.

हालांकि, बांग्लादेश के कप्तान नजमुल शांतो टीम इंडिया के सामने चट्टान बनकर खड़े हैं. वो 51 रन बनाकर नाबाद हैं. वहीं, शाकिब अल हसन 5 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं.

Also Read: Most Double Hundreds In Test: इन बल्लेबाजों के नाम दर्ज हैं टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने का रिकॉर्ड

Get real time updates directly on you device, subscribe now.