Atishi ने ली Delhi CM पद की शपथ, समारोह में केजरीवाल समेत कई लोग रहे मौजूद

Delhi CM Atishi Oath Ceremony : आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने दिल्ली के सीएम पद की शपथ ले ली है। आतिशी ने आम आदमी पार्टी में कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां निभाई हैं। वह 2013 में चुनावी डेब्यू करने वाली आम आदमी पार्टी का पहला मैनिफेस्टो तैयार करने वाली घोषणापत्र मसौदा समिति की भी सदस्य रहीं और शुरुआती दिनों में पार्टी की नीतियों को आकार देने में अहम भूमिका निभाई।

अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद केंद्र शासित प्रदेश दिल्ली को आज नया मुख्यमंत्री मिल गया है। उपराज्यपाल सचिवालय में आयोजित कार्यक्रम में आतिशी दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले लिया है।

बता दें कि केजरीवाल के इस्तीफे से पहले आप विधायक दल की बैठक में आतिशी को नया नेता चुना गया था। दिल्ली के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठने वाली आम आदमी पार्टी की आतिशी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सुषमा स्वराज और कांग्रेस की शीला दीक्षित के बाद तीसरी महिला नेता होंगी।

आतिशी ने आम आदमी पार्टी में कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां निभाईं। वह 2013 में चुनावी डेब्यू करने वाली आप का पहला मैनिफेस्टो तैयार करने वाली घोषणापत्र मसौदा समिति की भी सदस्य रहीं और शुरुआती दिनों में पार्टी की नीतियों को आकार देने में अहम भूमिका निभाई।

Also Read: RG Kar Hospital Case: 42 दिन बाद काम पर लौटे कोलकाता के जूनियर डॉक्टर, स्वास्थ्य…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.