Jammu and Kashmir elections : ‘अपनी पार्टी’ ने उमर अब्दुल्ला का समर्थन करने वाले नेता को जारी किया कारण बताओ नोटिस

Jammu and Kashmir elections : ‘अपनी पार्टी’ ने अपने मुख्य प्रवक्ता मुंतजिर मोहिउद्दीन के बडगाम विधानसभा सीट से नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला का समर्थन करने की घोषणा के बाद उन्हें शनिवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया।

मोहिउद्दीन से 48 घंटे के भीतर पार्टी नेतृत्व के समक्ष अपनी टिप्पणियों को लेकर स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया है और ऐसा न करने पर ‘‘उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।’’

पार्टी ने एक बयान में कहा, ‘‘ ‘अपनी पार्टी’ ने उमर अब्दुल्ला का कथित तौर पर समर्थन करने को लेकर अपने मुख्य प्रवक्ता मुंतजिर मोहिउद्दीन को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।’’ मोहिउद्दीन ने बडगाम से विधानसभा चुनाव लड़ रहे अब्दुल्ला के लिए अपने समर्थन की घोषणा की है। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री अब्दुल्ला गांदरबल सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं।

मोहिउद्दीन ने शुक्रवार को कहा कि जम्मू कश्मीर के लोगों को उनके अधिकारों से वंचित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि ऐसे नेता का चुनाव करना अहम है, जो उनके हितों के लिए लड़ सकें। इससे पहले, उन्होंने बडगाम क्षेत्र से अपना नामांकन वापस ले लिया था।

उन्होंने कहा था, ‘‘मित्रों और शुभचिंतकों से विचार-विमर्श करने के बाद मैंने उमर अब्दुल्ला के समर्थन में अपना नामांकन वापस ले लिया है। मेरे मित्र सर्वसम्मति से इस पर सहमत हैं कि जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री का समर्थन करना सही फैसला है।’’

अब्दुल्ला ने मोहिउद्दीन की घोषणा का स्वागत किया और कहा कि ‘अपनी पार्टी’ के नेता के समर्थन से उनका प्रचार अभियान मजबूत होगा।
इस बीच, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने उमर अब्दुल्ला को ‘अपनी पार्टी’ द्वारा दिए समर्थन पर शनिवार को सवाल उठाते हुए कहा कि कश्मीर पारदर्शिता का हकदार है, न कि ‘‘पिछले दरवाजे से सौदेबाजी’’ का।

 

ये भी पढ़ें – Meerut News : बीस हजार की रिश्वत लेते दरोगा रंगे हाथ गिरफ्तार, केस दर्ज

Get real time updates directly on you device, subscribe now.