‘झारखंड के मुख्यमंत्री सबसे भ्रष्ट’, राजनाथ सिंह बोले- हेमंत सोरेन ने परंपराओं से किया खिलवाड़

Sandesh Wahak Digital Desk: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर भारत की स्वस्थ लोकतांत्रिक परंपराओं से खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए उन्हें देश का ‘सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री’ करार दिया।

राजनाथ सिंह ने कहा कि अब सोरेन को सत्ता से हटाने और पूर्वी राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मत देकर उसे सत्ता में लाने का समय आ गया है। इस साल के अंत में झारखंड में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है।

चतरा जिले के इटखोरी में भाजपा की ‘परिवर्तन यात्रा’ को हरी झंडी दिखाने के अवसर पर उन्होंने कहा, ‘हेमंत सोरेन सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री हैं। उन्होंने भारत की स्वस्थ लोकतांत्रिक परंपराओं से खिलवाड़ किया है और भ्रष्टचार में संलिप्त हैं। भारत कभी ऐसे दागी व्यक्ति को स्वीकार नहीं करेगा’। रक्षामंत्री ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह विदेश में भारत की छवि ‘खराब’ करने के अलावा सिख समुदाय को उकसाने की कोशिश कर रहे हैं।

भारत की छवि और प्रतिष्ठा को धूमिल कर रहे राहुल – राजनाथ सिंह

उन्होंने कहा राहुल गांधी ने अमेरिका की यात्रा की…उन्होंने सिख समुदाय को यह कहकर उकसाने की कोशिश की कि सिख समुदाय के लिए भारत सुरक्षित नहीं है…वह विदेश में भारत की छवि और प्रतिष्ठा को धूमिल कर रहे हैं। सिंह ने झारखंड में सत्तारूढ़ गठबंधन के तीनों घटकों झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल को राज्य के विकास के लिए अवरोधक करार दिया।

सिंह ने बांग्लादेशी और रोहिंग्या घुसपैठियों को ‘संरक्षण’ देने के लिए राज्य सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि वे हमारी बेटियों से शादी कर रहे हैं। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। क्योंकि भाजपा न्याय की राजनीति में विश्वास करती है न कि जाति, पंथ या धर्म की।

Also Read: RG Kar Hospital Case: 42 दिन बाद काम पर लौटे कोलकाता के जूनियर डॉक्टर, स्वास्थ्य…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.