Lucknow News : चारबाग बस अड्डे पर मिली 4 दिन की लावारिस बच्ची, महिला कांस्टेबल ने किया प्यार-दुलार

Lucknow News : लखनऊ के चारबाग बस अड्डे पर खड़ी रोडवेज बस में किसी ने 4 दिन की बच्ची को लावारिस छोड़ दिया। नवजात को तौलिया से लपेटा गया था। पास में ही दूध की बॉटल रखी थी। बस ड्राइवर ने जब देखा तो घबरा गया और पास के पुलिस पिंक बूथ को सूचना दी।

पिंक बूथ पर तैनात महिला कांस्टेबल ने बच्ची को गोद में उठाया और दूध पिलाया। इसके बाद चालइल्ड लाइन को जानकारी दी गई। कॉर्डिनेटर जया ने बताया कि सूचना मिलने पर चाइल्ड लाइन की टीम बच्ची की जांच कराने के लिए झलकारी बाई अस्पताल ले गई।

जया ने बताया कि बच्ची को देखकर लगता है, कि कोई जानबूझकर बच्ची को छोड़ा गया है। फिलहाल बच्ची की देखभाल की जा रही है।

महिला कांस्टेबल ने किया प्यार-दुलार

पिंक बूथ पर तैनात महिला कांस्टेबल ने बच्ची के कपड़े बदले और चाइल्ड लाइन टीम के आने से पहले तक देखभाल करती रहीं। महिला कांस्टेबल का यह वीडियो भी सोशल मीडिया पर देखा जा रहा है। सूचना पर रोडवेज अधिकारी भी पहुंचे।

मौके पर स्थानीय पुलिस पहुंची और बस अड्डे सहित आसपास के CCTV फुटेज भी खंगालने शुरू किया गया। पुलिस का कहना है कि CCTV फुटेज में बच्ची छोड़ने वाले दिखाई देते हैं, तो उन्हें तलाश किया जाएगा।

कंडक्टर ने बताया- चारबाग पर ही बच्ची को छोड़ा

रोडवेज बस के कंडक्टर ने बताया कि यह अयोध्या डिपो की बस है। हम गोरखपुर से आलमबाग पहुंचे। वहां सवारी नहीं मिली तो हम चार बाग बस अड्डे आ गए। यहां हमने सोचा कि जब तक सवारी मिलती है, हम भोजन कर लेते हैं।

खाना खाने के बाद जब हम वापस लौटे, तो बस में यह बच्ची दिखी। यह बच्ची आलमबाग में नहीं थी। हमने जब बस को चार बाग में खड़ा किया, वहीं पर कोई इस बच्ची को छोड़कर चला गया। हमने पास के पिंक बूथ और रोडवेज के सीनियर अधिकारियों को जानकारी दी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.