PM मोदी आज करेंगे महाराष्ट्र का दौरा, पीएम विश्वकर्मा कार्यक्रम में लेंगे भाग

Sandesh Wahak Digital Desk : पीएम मोदी आज महाराष्ट्र के वर्धा का दौरा करने वाले हैं। सुबह करीब 11:30 बजे वह राष्ट्रीय ‘पीएम विश्वकर्मा’ कार्यक्रम में भाग लेंगे, जिसमें प्रधानमंत्री विश्वकर्मा के तहत प्रगति के एक वर्ष पूरे होने का उत्‍सव मनाया जाएगा। प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम के दौरान, पीएम विश्वकर्मा योजना के लाभार्थियों को प्रमाण-पत्र और ऋण जारी करेंगे। इस योजना के तहत कारीगरों को दिए जाने वाले ठोस समर्थन के प्रतीक के रूप में वह 18 ट्रेडों के तहत 18 लाभार्थियों को पीएम विश्वकर्मा के तहत ऋण भी वितरित करेंगे। समाज में उनकी विरासत और उनके स्थायी योगदान के सम्मान के रूप में वह पीएम विश्वकर्मा के तहत प्रगति के एक वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में समर्पित एक स्मारक डाक टिकट जारी करेंगे।

पीएम मित्र पार्क की आधारशिला

इसके अलावा पीएम मोदी महाराष्ट्र के अमरावती में पीएम मेगा इंटीग्रेटेड टेक्सटाइल रीजन एंड अपैरल (पीएम मित्र) पार्क की आधारशिला रखेंगे। वहीं पीएम मोदी महाराष्ट्र सरकार की “आचार्य चाणक्य कौशल विकास केंद्र” योजना का भी शुभारंभ करेंगे।

इसके अलावा पीएम मोदी “पुण्यश्लोक अहिल्यादेवी होलकर महिला स्टार्टअप योजना” का भी शुभारंभ करेंगे। इस योजना के तहत महाराष्ट्र में महिलाओं के नेतृत्व वाले स्टार्टअप को शुरुआती चरण में सहायता दी जाएगी।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.