Money Laundering Case: फिर बेनकाब हुई अफसरों और बेईमान बिल्डरों की बीच ‘रिश्तेदारी’

Money Laundering Case: सीएम योगी ने कहा था कि बेईमान बिल्डरों से अफसर रिश्तेदारी नहीं निभाएं। लेकिन अफसरों के सबसे करीब सिर्फ बेईमान बिल्डर ही रहते हैं।

एक बार फिर इसका खुलासा कालीन व रियल एस्टेट कारोबारी शारदा एक्सपोर्ट के मालिकों और उनके करीबी नोएडा अथॉरिटी के पूर्व दागी सीईओ मोहिंदर सिंह के ठिकानों पर जारी ईडी की छापेमारी से हुआ है। एक दिन पहले शुरू हुई छापों की कार्रवाई बुधवार को खत्म होते ही कारोबारियों और पूर्व अफसरों के ठिकानों से करोड़ों के हीरों और सोने समेत बेहिसाब संदिग्ध निवेश और सम्पत्तियों से जुड़े अहम दस्तावेज बरामद हुए। छह बैंक लॉकर भी सील किये गए हैं।

सीईओ मोहिंदर सिंह के आवास से 10 करोड़ के हीरे बरामद

ईडी ने मंगलवार को शारदा एक्सपोर्ट के मालिक आदित्य गुप्ता और उससे जुड़े करीब छह लोगों के मेरठ, नोएडा, दिल्ली, नोएडा, गोवा के दर्जन भर ठिकानों पर छापे मारे थे। बुधवार को लखनऊ से गए ईडी अफसरों ने चंडीगढ़ में नोएडा अथॉरिटी के तत्कालीन सीईओ मोहिंदर सिंह के आवास को घंटों तक खंगाला। जिसके बाद करीब दस करोड़ के हीरे बरामद होने से ईडी अफसर भी सन्न रह गए।

वहीं मेरठ में  शारदा एक्सपोर्ट से जुड़े रहे व्यापारी आशीष गुप्ता व उनके भाई आदित्य गुप्ता के घर पर छापों के बाद कार्रवाई के दौरान सात करोड़ के हीरे मिले हैं। अफसरों और कारोबारियों के घरों से करोड़ों का सोना और बेनामी निवेश से जुड़े बेहिसाब दस्तावेज भी ईडी टीम को मिले हैं। लैपटाप-कम्प्यूटर के अलावा छह मोबाइल जब्त हुए हैं। कार्रवाई में तीन घरों से आठ करोड़ का सोना व अन्य जेवर भी मिले हैं। ईडी की टीमें बुधवार दोपहर छापों की कार्रवाई खत्म करके लखनऊ लौट आईं। एक टीम दिल्ली-एनसीआर को खंगालने में जुटी है।

स्मारक घोटाले में भी फंसे हैं पूर्व आईएएस मोहिंदर सिंह

माना जा रहा है कि शारदा एक्सपोर्ट पर नोएडा अथॉरिटी के सीईओ रहते मोहिंदर ने दरियादिली दिखाई थी। मोहिंदर मायावती के करीबी अफसरों में शुमार थे। घर के बेड-अलमारियों में करोड़ों की नकदी मिलने की भी खबर है। देर रात तक ईडी अफसर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं थे। मोहिंदर स्मारक घोटाले की विजिलेंस जांच में फंसे होने के साथ फरार हैं। सूत्रों के मुताबिक एजेंसियों से बचने के लिए यह पूर्व आईएएस ऑस्ट्रेलिया में छिपा है। नोएडा अथॉरिटी में मोहिंदर ने कई घोटालों की कलंक कथा लिखी है।

भई वाह! पीएम के नवरत्न, सीएम ने किया सम्मानित

शारदा एक्सपोर्ट के मालिकों ने नोएडा में लोटस-300 प्रोजेक्ट में 330 फ्लैट बनाने के लिए निवेशकों से 636 करोड़ जुटाए थे। प्रोजेक्ट की सात एकड़ भूमि दूसरे बिल्डर को बेच दी। नोएडा अथॉरिटी के अफसरों की भी साठ-गांठ है। हाईकोर्ट ने मार्च में इसे ठगी का क्लासिक मामला बताया। मालिक आदित्य गुप्ता के पिता जितेंद्र गुप्ता स्वच्छ भारत अभियान समिति के सदस्य हैं। जितेंद्र 2014 में पीएम के स्वच्छता अभियान में नौ रत्नों में शामिल थे। वहीं सीएम योगी ने भी 2 अक्टूबर 2019 को स्वच्छता ही सेवा सम्मान के लिए सम्मानित किया।

Also Read: Lucknow News : मायावती ने बिहार में दलितों का घर जलाने को बताया अति-दुखद, राज्य सरकार से की ये मांग

Get real time updates directly on you device, subscribe now.