Delhi New CM: 21 सितंबर को CM पद की शपथ लेंगी आतिशी, अरविंद केजरीवाल समेत ये लोग रहेंगे मौजूद

Delhi New CM Aatishi: अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। अब आतिशी 21 सितंबर को दिल्ली की नई सीएम पद की शपथ लेंगी। उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने आतिशी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है।

पार्टी से मिली जानकारी के अनुसार आतिशी के शपथ ग्रहण समारोह में आम आदमी पार्टी के दिग्गज नेता अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, गोपाल राय, सौरभ भारद्वाज समेत तमाम नेता मौजूद रहेंगे।

बता दें कि आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री होंगी। वह आम आदमी पार्टी की पहली महिला नेता हैं। जिन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी।

तो वहीं इससे पहले आतिशी ने मंगलवार को उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था। इसके बाद वीके सक्सेना ने आतिशी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया। माना जा रहा है कि केजरीवाल सरकार में मंत्री रहे नेताओं को फिर से मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी। इसके अलावा दो नए विधायकों को भी कैबिनेट में शामिल किया जाएगा। इनमें से एक दलित समुदाय से होगा।

मंगलवार को केजरीवाल ने दिया था इस्तीफा

इससे पहले मंगलवार को अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के एलजी से मिलकर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इस इस्तीफे से पहले मुख्यमंत्री आवास पर आम आदमी पार्टी विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी, जिसमें आतिशी मार्लेना का नाम केजरीवाल की ओर से मुख्यमंत्री पद के लिए प्रस्तावित किया गया था। इसके बाद सर्वसम्मति से मुख्यमंत्री पद के लिए विधायकों ने आतिशी के नाम पर मुहर लगाई।

Also Read: मोदी कैबिनेट से मिली ‘वन नेशन-वन इलेक्शन’ को मंजूरी, खरगे बोले- चुनावी मुद्दा…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.