J&K Election: जम्मू-कश्मीर में 24 सीटों पर मतदान जारी, सुबह 9 बजे तक इतने फीसदी हुई वोटिंग

Jammu&Kashmir Assembly Election 2024 : जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए आज (18 सितंबर) को सुबह 7.00 बजे से वोटिंग जारी है। 90 विधानसभा सीटों वाले जम्मू-कश्मीर में आज 24 सीटों पर मतदान हो रहा है। सुबह 9 बजे तक 11.11% वोटिंग हुई है।

पहले चरण में 24 सीटों पर मतदान जारी है। पंपोर, त्राल, पुलवामा, राजपोरा, जैनापोरा, शोपियां, डीएच पोरा, कुलगाम, देवसर, दोरू, कोकेरनाग (एसटी), अनंतनाग पश्चिम, अनंतनाग, श्रीगुफवारा-बिजबेहरा, शांगस-अनंतनाग पूर्व, पहलगाम, इंदरवाल, किश्तवाड़, पैडर-नागसेनी, भद्रवाह, डोडा, डोडा पश्चिम, रामबन और बनिहाल सीटों पर मतदान जारी है।

कुल 219 कैंडिडेट्स मैदान में

मुख्य निर्वाचन अधिकारी (CEO) द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, पहले चरण के लिए 18 सितंबर को कुल 219 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इसके लिए चुनाव आयोग की तरफ से तैयारियां भी पूरी कर ली गई हैं। सबसे ज्यादा उम्मीदवार पुलवामा जिले की पंपोर सीट पर हैं। जहां कैंडिडेट्स की संख्या 14 है।

इसे पूर्व, पहले चरण के लिए कुल 279 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन भरा था। लेकिन बाद में 60 लोगों ने नाम वापस ले लिए और अब 219 उम्मीदवार मैदान में हैं।

एलजी जम्मू-कश्मीर कार्यालय की ओर से सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए ज्यादा से ज्यादा मतदान की अपील की है। पोस्ट में लिखा है कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव आज से शुरू हो रहे हैं। मतदाताओं से उन्होंने अधिक से अधिक संख्या में वोट करें।

Also Read: J&K Accident: राजौरी में सड़क दुर्घटना में सेना पैराट्रूपर की मौत, पांच कमांडो घायल

Get real time updates directly on you device, subscribe now.