Maharajganj: मरीजों से एक रुपया अधिक वसूली पर अस्पताल में हंगामा, विधायक ने जमकर लगाई फटकार, देखें Video

Maharajganj News: महाराजगंज जिले में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में मरीजों से एक रुपये की निर्धारित फीस के बजाय दो रुपये वसूलने पर एक संविदा कर्मचारी की सेवा समाप्त कर दी गयी।

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी (एसीएमओ) राजेंद्र प्रसाद ने बताया अधिक शुल्क लेने में शामिल संविदा कर्मचारी संजय की सेवा समाप्त कर दी गयी है। इसके पहले जिले के सिसवा से भाजपा विधायक प्रेम सागर पटेल का एक वीडियो सामने आया। जिसमें वह महराजगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जगदौर का औचक निरीक्षण करते नजर आ रहे हैं।

विधायक को पता चला कि अस्पताल में मरीजों से एक रुपये के पर्चे के लिए दो रुपये वसूले जा रहे हैं। यह सुनकर विधायक भड़क गए, उन्होंने तुरंत सीएमओ को फोन कर पर्ची काउंटर पर कार्यरत कर्मचारी को हटाने को कहा। एक वीडियो क्लिप में, पटेल को सीएचसी कर्मचारियों से यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वह एक गांव से आते हैं और समझते हैं कि गरीबी और लाचारी में कैसा महसूस होता है।

भाजपा विधायक ने कर्मचारियों से कहा इसलिए आपको मुझे यह समझाने की कोई जरूरत नहीं है कि क्या चल रहा था। मुझे पता है। यह लूट है… जनता को परेशान नहीं किया जाना चाहिए। सिसवा विधायक ने आरोप लगाया कि उन्हें सरकारी स्वास्थ्य सुविधा में अनियमितताओं के बारे में जनता से शिकायतें मिली थीं।

बाद में, जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने पुष्टि की कि आरोपी फार्मासिस्ट की पहचान संजय के रूप में हुई है, जो एक एजेंसी द्वारा नियुक्त संविदा कर्मचारी था। उसकी सेवा समाप्त कर दी गयी है।

Also Read: Kolkata case: ममता बनर्जी ने मानीं डॉक्टर्स की कई मांगे, फिर क्यों नहीं खत्म हो रहा आंदोलन?

Get real time updates directly on you device, subscribe now.