जाति जनगणना पर अमित शाह का बड़ा बयान, बोले- जल्द करेंगे इसकी घोषणा

Sandesh Wahak Digital Desk: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि सरकार देश में जनगणना कराने के लिए बहुत जल्द घोषणा करेगी। जनगणना के बारे में सवाल पूछे जाने पर शाह ने कहा हम बहुत जल्द इसकी घोषणा करेंगे। शाह की यह टिप्पणी जाति आधारित जनगणना कराने की राजनीतिक दलों की मांग के बीच आई है।

नये आंकड़ों के अभाव में सरकारी एजेंसियां ​​अब भी 2011 की जनगणना के आंकड़ों के आधार पर नीतियां बना रही हैं और सब्सिडी आवंटित कर रही हैं। इसके साथ ही गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार अपने मौजूदा कार्यकाल में ही ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ को लागू करेगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के तीसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने के अवसर पर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, हमारी योजना इस सरकार के कार्यकाल के दौरान ही ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ की व्यवस्था लागू करने की है। संवाददाता सम्मेलन में शाह के साथ सूचना एवं प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद थे।

पिछले महीने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ की जोरदार वकालत की थी और कहा था कि बार-बार चुनाव होने से देश की प्रगति में बाधा उत्पन्न हो रही है।

मोदी ने लाल किले की प्राचीर से अपने संबोधन में कहा था देश को ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ के लिए आगे आना होगा। ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ भाजपा द्वारा लोकसभा चुनाव के लिए अपने घोषणापत्र में किए गए प्रमुख वादों में से एक है।

Also Read: दिल्ली की जनता से आतिशी ने क्यों की बधाई न देने की अपील, जानिए अपने भाषण में क्या…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.