300 करोड़ का घाटा: 6 महीने की शूटिंग के बाद बंद हुई ‘बाहुबली’ की महंगी सीरीज, जानिए क्यों लगा ताला

एसएस राजामौली की ‘बाहुबली‘ फ्रैंचाइजी ने भारतीय सिनेमा के इतिहास में एक नई पहचान बनाई। ‘बाहुबली: द बिगिनिंग’ और ‘बाहुबली 2: द कन्क्लूजन’ ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफलता हासिल की, लेकिन अब इसी फ्रैंचाइजी की एक सीरीज पर ताला लग चुका है। ‘बाहुबली: बिफोर द बिगिनिंग’ नामक यह सीरीज 300 करोड़ रुपये के भारी बजट के साथ बनाई जा रही थी, लेकिन 6 महीने की शूटिंग के बाद इसे रोक दिया गया।

6 महीने चली शूटिंग, फिर भी रिजल्ट नहीं

इस सीरीज की शुरुआत बड़े पैमाने पर हुई थी। इसमें नेटफ्लिक्स ने भी 150 करोड़ रुपये का निवेश किया था। कुल मिलाकर शुरुआती बजट 300 करोड़ रुपये रखा गया, लेकिन 6 महीने की शूटिंग के बाद निर्माताओं ने इसे बंद करने का फैसला लिया। कहा जा रहा है कि शूट किए गए विजुअल्स ने मेकर्स को प्रभावित नहीं किया, जिसके बाद यह प्रोजेक्ट ठंडे बस्ते में डाल दिया गया।

कहानी शिवगामी देवी के इर्द-गिर्द

इस सीरीज की कहानी माहिष्मती की रानी शिवगामी देवी के जीवन पर आधारित थी, जिसमें उनके बचपन से रानी बनने तक की संघर्षपूर्ण यात्रा को दिखाया जाना था। यह पूरी कहानी ‘बाहुबली: द बिगिनिंग’ और ‘बाहुबली 2’ से पहले की घटनाओं पर आधारित थी। सीरीज का आधार आनंद नीलकांतन की किताबों ‘द राइज ऑफ शिवगामी’, ‘चतुरंगा’ और ‘क्वीन ऑफ माहिष्मती’ पर रखा गया था।

इस सीरीज के लिए पहले मृणाल ठाकुर को युवा शिवगामी के रोल के लिए साइन किया गया था, लेकिन बाद में उन्हें हटाकर वामिका गब्बी को लिया गया। हालांकि, उनके साथ भी शूटिंग पूरी नहीं हो सकी। डायरेक्टर्स और एक्टर्स के बार-बार बदलने की वजह से सीरीज अधर में लटक गई और भारी नुकसान के चलते इसे बंद कर दिया गया।

Also Read: ‘स्त्री 2’ ने ‘एनिमल’ को पछाड़ा, अब शाहरुख की ‘जवान’ से सीधी टक्कर – श्रद्धा कपूर की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर दूसरा सबसे बड़ा धमाका

Get real time updates directly on you device, subscribe now.