Delhi : AAP विधायक दल की बैठक से पहले बढ़ी सियासी हलचल, कल नए CM के नाम पर लगेगी मुहर

Arvind Kejriwal Resignation : आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जब से अपने इस्तीफे का ऐलान किया है। तब से दिल्ली में सियासी हलचल तेज हो गई है। बीते रविवार को केजरीवाल ने 48 घंटे में कुर्सी छोड़ने का ऐलान किया है। इसके बाद से ही दिल्ली में नए सीएम के नाम को लेकर भी उठापटक तेज हो गई है।

इसी के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास पर पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (PAC) की मीटिंग बुलाई है। इस दौरान दिल्ली के नए मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा हो सकती है। बैठक से पहले AAP के सीनियर नेता मनीष सिसोदिया और राघव चड्ढा, अरविंद केजरीवाल के घर पहुंचे। बैठक में संजय शर्मा, दुर्गेश पाठक, अतिशी, गोपाल राय, इमरान हुसैन, राखी बिड़लान, पंकज गुप्ता, एनडी गुप्ता भी शामिल है।

अरविंद केजरीवाल कल राज्यपाल को सौंप सकते हैं इस्तीफा

तो वहीं दूसरी ओर AAP के विधायक दल की बैठक कल यानि (मंगलवार) सुबह 11:30 बजे होनी है। इस बैठक में नए मुख्यमंत्री ने नाम पर मुहर लगेगी। अरविंद केजरीवाल कल शाम 4:30 बजे दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मिलेंगे। वह राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक अरविंद केजरीवाल इस्तीफे के साथ ही राज्यपाल को विधायक दल के नेता का नाम और समर्थन की चिठ्ठी‌ सौंपेंगे। बता दें कि केजरीवाल ने कल ऐलान किया था कि वह दो दिन बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर जनता की अदालत में जाएंगे। उन्होंने कहा था​ कि जब तक दिल्ली की जनता उनकी ईमानदारी पर अपने वोट की मुहर नहीं लगाती वह सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे।

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मुलाकात के लिए कल शाम 4:30 बजे का समय दिया है। केजरीवाल कल शाम उनसे मिलकर दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं। बता दें कि दिल्ली शराब घोटाला केस में तिहाड़ जेल से जमानत पर रिहा होने के बाद उन्होंने ऐलान किया था कि वह दो दिन बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे और तब तक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे। जब तक दिल्ली की जनता उनकी ईमानदारी पर अपने वोट का मोहर नहीं लगा देती।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.