RRB एनटीपीसी के 8113 रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू, यहां से भरें फाॅर्म

Sandesh Wahak Digital Desk :रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) की ओर से नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी के तहत 8113 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी 14 सितंबर से शुरू हो गई है।

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लिंक ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbapply.gov.in पर एक्टिव गया है। इसके बाद इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करने वाले अभ्यर्थी तय तिथियों में फॉर्म भर सकते हैं। आरआरबी की ओर से एप्लीकेशन फॉर्म भरने एवं शुल्क जमा करने की लास्ट डेट 13 अक्टूबर 2024 तय की गई है।

रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से इस भर्ती के माध्यम से कुल 8113 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से चीफ कॉमर्शियल/ टिकट सुपरवाइजर के 1736 पदों, स्टेशन मास्टर के 994 पदों, गुड ट्रेन मैनेजर के 3144 पदों, जूनियर अकाउंट असिस्टेंट/ टाइपिस्ट के 1507 पदों और सीनियर क्लर्क/ टाइपिस्ट के कुल 732 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

योग्यता 

आरआरबी एनटीपीसी ग्रेजुएट लेवल भर्ती 2024 के जरिए टिकट सुपरवाइजर, स्टेशन मास्टर, गुड ट्रेन मैनेजर, जूनियर अकाउंट असिस्टेंट और सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट की भर्ती की जाएगी। इस सरकारी नौकरी पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना जरूरी है।

इसके अलावा अभ्यर्थियों की उम्र न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 36 वर्ष होनी चाहिए। ऊपरी उम्र में आरक्षित वर्गों को छूट दी गई है। योग्यता संबंधित अन्य डिटेल्स अभ्यर्थी भर्ती के आधिकारिक नोटिफिकेशन से चेक कर सकते हैं।

 

Also Read: UP: बारावफात जुलूस के दौरान हादसा, डीजे में उतरा करंट, एक की मौत, दो की हालत नाजुक

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.