नबी की शान में लखनऊ में निकाला गया भव्य जुलूस, हर्षोल्लास से मनाया गया ईद मिलादुन्नबी का त्योहार

Sandesh Wahak Digital Desk: राजधानी लखनऊ में 12 रबी-उल-अव्वल को ईद मिलादुन्नबी बड़े ही हर्षोउल्लास के साथ मनाई जा रही है। शहर के चौक स्थित दरगाह शाहमीन शाह से जुलूस-ए-मोहम्मदी निकाला जा रहा है। जबकि अमीनाबाद झंडे वाली पार्क से जुलूस-ए-मदहे सहाबा निकल रहा है।

दोनों जुलूस में बड़ी संख्या में अकीदतमंद (श्रद्धालु) शामिल हुए हैं। पैगंबर मोहम्मद साहब की पैदाइश कि खुशी में यह जुलूस निकाला जा रहा है। जुलूस में भारतीय तिरंगा भी लहराया गया है।

शहर में दो प्रमुख जुलूसों के अलावा करीब 200 जुलूस निकाले जा रहे हैं। रास्ते पर जगह-जगह लंगर की व्यवस्था की गई है। इस दौरान देश में शांति और अमन की कामना के लिए दुआएं मांगी जा रही हैं।

अमीनाबाद झंडे वाली पार्क से निकल रहे जुलूस-ए-मदहे सहाबा का नेतृत्व ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली, मौलाना अब्दुल अजीम कर रहे हैं। मौलाना खालिद रशीद ने कहा कि लखनऊ का यह ऐतिहासिक जुलूस है, जो कई दशकों से निकल रहा है।

तो वहीं लखनऊ में पुलिस जुलूस के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। जुलूस अमीनाबाद से शुरू होकर मौलवीगंज, रकाबगंज, नादान महल रोड, नक्खास, टूरिया गंज, हैदरगंज होते हुए ऐशबाग ईदगाह पहुंचेगा। वहीं इसका समापन होगा।

Also Read: Prayagraj News : महिला मित्र की गला घोटने कर हत्या करने के बाद पहुंचा थाने, बोला- मैंने मार डाला

Get real time updates directly on you device, subscribe now.