Arvind Kejriwal: मंच से CM केजरीवाल का बड़ा एलान, बोले- दो दिन बाद दूंगा मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा

Arvind Kejriwal News: दिल्ली आबकारी नीति मामले में उच्चतम न्यायालय से जमानत मिलने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को मंच से बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा मैं मुख्यमंत्री और सिसोदिया उपमुख्यमंत्री तभी बनेंगे, जब लोग कहेंगे कि हम ईमानदार हैं।

‘आप’ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज से दो दिन के बाद मैं सीएम पद से इस्तीफा देने जा रहा हूं। मैं तब तक मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा। जब तक मैं जनता अपना फैसला नहीं सुना देती कि केजरीवाल ईमानदार है।

रविवार को पार्टी मुख्यालय पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। उन्होंने बड़ा एलान करते हुए कहा कि ‘आज से दो दिन के बाद मैं इस्तीफा देने जा रहा हूं मैं तब तक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा। जब तक जनता अपना फैसला नहीं सुना देती कि केजरीवाल ईमानदार है। तब तक मैं कुर्सी पर नहीं बैठूंगा।

इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘सतेंद्र जैन, अमानतुल्ला खान भी जल्दी बाहर आएंगे। दिल्ली के लोगों ने हमारे लिए प्रार्थना की, मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं.. मैंने जेल में कई किताबें पढ़ीं – रामायण, गीता… मैं अपने साथ भगत सिंह की जेल डायरी लाया हूं। भगत सिंह की डायरी भी पढ़ी।

बीजेपी ने रचा षड्यंत्र-  केजरीवाल

आप कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जनता के आशीर्वाद से बीजेपी के सारे षड्यंत्र का मुकाबला करने की ताकत रखते हैं। बीजेपी के आगे हम ना झुकेंगे, ना रुकेंगे और ना बिकेंगे। आज दिल्ली के लिए कितना कुछ कर पाए क्योंकि हम ईमानदार हैं। आज बीजेपी हमारी ईमानदारी से डरते हैं क्योंकि ये ईमानदार नहीं है।

इसके पहले सीएम केजरीवाल ने कहा, ‘उनकी छोटी सी पार्टी ने देश की राजनीति बदल दी। जेल में सोचने का वक्त मिला। मैंने जेल से एक ही पत्र लिखा था वो भी एलजी साहब को, 15 अगस्त था, स्वाधीनता दिवस के अवसर पर सीएम झंडा फहराते हैं।

मैंने कहा कि आतिशी जी को झंडा फहराने की इजाजत दी गई। वो चिट्ठी मुझे वापस कर दी गई और मुझे वार्निंग दी गई कि दूसरी बार अगर चिट्ठी लिखी तो आपको परिवार से भी मुलाकात भी नहीं करने दी जाएगी।

 

Also Read: New District in UP: यूपी में 76वां जिला बनाने की तैयारी, योगी सरकार ने शुरू की कवायद

Get real time updates directly on you device, subscribe now.