UP T20 League: मेरठ मेवरिक्स ने जीता UP T20 लीग का खिताब, 190 रन बनाने के बाद भी कानपुर स्ट्राइकर्स को मिली हार

UP T20 League: यूपी टी20 लीग 2024 के फाइनल में मेरठ मेवरिक्स की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कानपुर स्ट्राइकर्स को 5 विकेट से हरा दिया है। इस मैच में मेरठ के लिए कप्तान माधव कौशिक सबसे बड़े हीरो साबित हुए। उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया और मोहसिन खान की गेंद पर छक्का जड़ते हुए टीम को जीत दिला दी।

UP T20 League

आपको बता दें कि कानपुर स्ट्राइकर्स की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए मेरठ मेवरिक्स की टीम को 191 रनों का टारगेट दिया, जिसे मेरठ ने आसानी से हासिल कर लिया।

माधव कौशिक ने लगाया अर्धशतक

UP T20 League

मेरठ मेवरिक्स की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब ओपनर आकाश दुबे बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। फिर एक छोर से स्वास्तिक चिकारा (62) ने कुछ देर विकेट पर टिकने की कोशिश की। उनका साथ कप्तान माधव कौशिक (69 रन) ने दिया।

इन दोनों प्लेयर्स ने ही मेरठ मेवरिक्स के जीत का आधार तय किया। इन प्लेयर्स ने जो नींव बनाई। उस पर दिव्यांस राजपूत (24 रन) और रितिक वत्स (20 रन) ने बाद में आकर जीत का महल खड़ा किया।

माधव और रितिक अंत तक आउट नहीं हुए और इन प्लेयर्स ने अपने दम पर टीम को विजेता बनाया। इस मैच में मेरठ के नियमित कप्तान रिंकू सिंह नहीं खेल रहे थे। वह इस समय दलीप ट्रॉफी का हिस्सा हैं। इसी वजह से उनकी जगह माधव कौशिक ने कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली।

मेरठ मेवरिक्स के खिलाफ कानपुर स्ट्राइकर्स के बॉलर्स अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। मोहसिन खान ने जरूर दो विकेट हासिल किए। लेकिन वह बहुत ही महंगे साबित हुए। इसके अलावा ऋषभ राजपूत और मुकेश कुमार को 1-1 विकेट मिला।

कानपुर के ओपनर्स ने पहले विकेट के लिए की 77 रनों की साझेदारी

UP T20 League

कानपुर सुपरस्टार्स की तरफ से ओपनर शोएब सिद्दीकी और शौर्य सिंह ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। इन प्लेयर्स ने पहले विकेट के लिए मिलकर 77 रनों की साझेदारी की। लेकिन 35 रनों के निजी स्कोर पर शोएब आउट हो गए थे।

इसके बाद कप्तान समीर रिजवी और शौर्य ने दमदार बैटिंग की। इन दोनों ही प्लेयर्स ने अर्धशतक लगाए और कानपुर की टीम को सम्मानजनक स्कोर तक ले गए।

UP T20 League

शौर्य सिंह (56 रन) और समीर रिजवी (57) रन बनाकर आउट हुए। अंत में अंकुर सिंह ने तेज बैटिंग की और 22 गेंदों में 26 रन बनाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही कानपुर सुपरस्टार्स की टीम 20 ओवर्स में 190 रनों का स्कोर बना पाई। मेरठ मेवरिक्स के लिए यश गर्ग ने अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने सबसे ज्यादा तीन विकेट हासिल किए। जबकि जीशान अंसारी और विशाल चौधरी के खाते में एक-एक विकेट गया।

Also Read: Asian Champions Trophy: भारत ने पाकिस्तान को 2-1 से हराया, हरमनप्रीत सिंह ने दागे दो गोल

Get real time updates directly on you device, subscribe now.