जल्द होगी राजस्व विभाग के 11 हजार रिक्त पदों पर भर्ती, CM योगी ने दिए निर्देश

Sandesh Wahak Digital Desk : उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तैयारी करने रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. सीएम योगी ने नौकरियों का पिटारा खोल दिया है. जिसके तहत राजस्व विभाग में जल्द ही 11 हजार रिक्त पदों को भरा जाएगा. इनमें लेखपाल से लेकर नायब तहसीलदार और सहायक पद शामिल हैं. सीएम योगी ने जल्द से जल्द इन पदों पर भर्ती करने के निर्देश दिए हैं.

 

शुक्रवार को लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ के सरकार आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक हुई, जिसमें राजस्व विभाग के कामकाज और उपलब्ध मानव संसाधनों की समीक्षा की गईं. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्व विभाग और राजस्व परिषद में काम के बदलते स्वरूप और अधिकता को देखते हुए दक्ष युवाओं की तैनाती की जाए.

11 हजार पदों पर भर्ती के निर्देश
राजस्व विभाग में नवीनतम तकनीकों को अपनाने के लिए तहसील, जिला, मंडल और राजस्व परिषद में IT में दक्ष लोगों की तैनाती भी की जाए. मुख्यमंत्री ने लेखपाल, राजस्व निरीक्षक एवं नायब तहसीलदार व लिपिकीय संवर्ग के सभी रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए तत्काल प्रक्रिया प्रारंभ करने के निर्देश दिए हैं.

इसके साथी ही तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक जैसे पदों के लिए जहां पदोन्नति लंबित है, वहां तत्काल प्रक्रिया पूरी करने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है. इसके तहत प्रदेश में करीब 11 हजार ख़ाली पदों पर भर्ती की जाएगी. ये प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी. इनमें बडे़ स्तर पर लेखपाल पद पर रिक्तियां हैं.

जानकारी के मुताबिक राजस्व विभाग में 5500 पदों पर सिर्फ लेखपालों की भर्ती होगी. इसके अलावा कनिष्ठ सहायक के 1600, लिपिक पदों पर 950 और नायब तहसीलदार के 300 पदों पर भर्तियां होनी है. अगर आप इन पदों पर नौकरी पाने की तैयारी कर रहे हैं तो जल्द ही आपका इंतजार खत्म होने जा रहा है. सीएम योगी सरकार ने अधिकारियों को भर्ती प्रक्रिया को जल्द से जल्द शुरू करने के निर्देश जारी कर दिए हैं.

 

ये भी पढ़ें – Meerut News : सुभारती यूनिवर्सिटी में सामने आया मेडिकल एडमिशन में फर्जीवाड़ा

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.