UP News : क्यूआर कोड स्कैन कर लखनऊ में मुसलमानों ने ‘वक्फ बिल’ का किया विरोध

UP News : लखनऊ में वक्फ बिल संशोधन के विरोध की मुहिम तेज हो गई है। आज वक्फ बिल के विरोध का अंतिम दिन है। मस्जिदों में जुमा की नमाज के दौरान खुतबा (नमाज के बीच दिए जाने वाला भाषण) में बिल के संबंध में नमाजियों को जागरूक किया गया। शाही जामा मस्जिद में बड़ी तादाद में नमाजियों ने क्यूआर कोड स्कैन कर अपना विरोध दर्ज कराया है।

जुमे कि नमाज में खुतबे में नमाजियों को जागरूक किया गया। मौलाना ने कहा- प्रस्तावित बिल आने से 70 प्रतिशत वक्फ संपत्ति डेंजर जोन में चली जाएगी। बिल का हम शुरू से विरोध कर रहे हैं। वक्फ संशोधन अधिनियम 2024 में 40 बिंदु शामिल किए गए हैं।

 हमारे बुजुर्गों की संपत्ति कब्जे में लेना चाहती है सरकार

मौलाना ने कहा कि वक्फ संपत्ति के बारे में लोगों को गुमराह किया जा रहा है। यह वह संपत्ति है जो हमारे बुजुर्गों ने अल्लाह के नाम पर दान कर दिया। इसका बड़ी संख्या में इस्तेमाल मस्जिद , मदरसा और दरगाह के रूप में किया जा रहा है।

वक्फ की संपत्ति में शामिल कोई भी जमीन किसी दूसरे धर्म की नहीं है। कहीं भी वक्फ की संपत्ति में कोई अवैध जमीन दर्ज नहीं किया गया है। इस्लाम धर्म के अनुसार वक्फ में अवैध जमीन स्वीकार ही नहीं किया जा सकता है। इसलिए हमारे बुजुर्गों की संपत्ति को सरकार अपने कब्जे में लेना चाहती है जो कि सरासर गलत है।

ये भी पढ़ें – Lucknow में महिला प्रोफेसर ने किया सुसाइड, लिखा-मैं साइको हूं…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.